spot_img

4 घंटे में 24 किमी की लगाइए दौड़, फिर उत्तराखंड में ये नौकरी आपकी, वेतन लाख रुपये के करीब

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। राजधानी में 28 और 29 जून को वन दरोगा की भर्ती (the forester job in Uttarakhand) के लिए फिजिकल टेस्ट होगा। यह टेस्ट दो भागोंं में होगी, जिसमें से एक भाग में अभ्यर्थियों को 24 किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी। यह दौड़ी 4 घंटे में पूरी करनी होगी। इस पद के लिए वेतनमान 29200-92300 रुपये है।

इसे लेकर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission) के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि वन दरोगा (the forester job in Uttarakhand) के फिजिकल टेस्ट की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह टेस्ट 28 और 29 जून को होगा। इस टेस्ट के दो भाग हैं। जिसमें से एक नापतोल का है, जिसमें लंबाई और वजन मापा जाएगा तो वहीं दूसरे पार्ट में दौड़ होनी है। जिसमे 4 घंटे में 24 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी।

यूकेएसएससी सचिव संतोष बडोनी (UKSSC Secretary Santosh Badoni) ने बताया कि 4 घंटे में 24 किलोमीटर दौड़ के लिए रायपुर स्टेडियम और उसकी अप्रोच रोड को चयनित किया गया है, जो कि 2 किलोमीटर की है। इस तरह से 12 चक्कर हर एक अभ्यर्थी को लगाने होंगे। उन्होंने बताया कि यह दौड़ पूरी तरह से डिजिटल होगी और इसके तहत हर एक अभ्यर्थी को रेडियो कॉलर लेकर दौड़ना होगा। जैसे ही वो अपनी दौड़ पूरी कर लेगा तो रेस अपने आप मैप में अपडेट हो जाएगी। इस तरीके से पारदर्शिता में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं हो पाएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!