spot_img

विधानसभा में घिरे सतपाल महाराज, कांग्रेस विधायक के सवाल का जवाब नहीं दे सके कैबिनेट मंत्री

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत हो चुकी है। सदन में जाने से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने बजट को उम्मीदों से भरा बताया। सीएम धामी ने कहा कि बजट से विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा और खास बात यह है कि इस बार के बजट में जनता के सुझाव को भी शामिल किया गया है।

सदन की शुरुआत से ही विपक्ष हमलावर है। सदन शुरू होते ही गैरसैंण में सत्र ना करवाने को लेकर विपक्ष ने सदन में हंगामा किया और सदन की कार्यवाही रोकने की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष ने नियम-58 के तहत इस विषय को सुनने का आश्वासन दिया। वहीं, प्रश्नकाल के दौरान भी विपक्ष का हमला देखने काे मिला, जब विपक्ष के तीखे सवालों का जवाब कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज भी नहीं दे सके। हरिद्वार ग्रामीण से विधायक अनुपमा रावत ने सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज को घेरा। उनके विधानसभा क्षेत्र में भूमि कटाव और कृषि भूमि को हो रहे नुकसान को लेकर जवाब मांगा। अनुपमा के सवाल पर मंत्री सतपाल महाराज अपने जवाब में घिरते नजर आए।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज नलकूपों और पर्यटन विभाग से जुड़े सवालों के जवाब से विपक्ष को संतुष्ट नहीं कर पाए। इस पर विपक्ष ने नाराजगी जाहिर की। विपक्ष का आरोप था कि प्रश्नों का तथ्यपरक जवाब नहीं दिया जा रहा। यह सदन और जनता का अपमान है। उनका यह भी कहना था कि सदस्यों को प्रश्नों के उत्तर भी समय से उपलब्ध नहीं कराए जा रहे।

विपक्ष के ऐतराज पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने सदन की पीठ से निर्देश दिए। विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्रियों को निर्देश दिए कि विधायकों के द्वारा पूछे गए सवालों का सही से जवाब दें। उन्होंने कहा कि 1 दिन पहले पूछे गए सवालों का जवाब देने के लिए तैयारी करें।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!