UP: 12वीं तक के स्कूल बंदी की तिथि बढ़ी, अब इतने दिन और नहीं खुलेंगे विद्यालय

501
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। यूपी में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी स्कूल-कॉलेज 23 जनवरी तक बंद रहेंगे (School closing date extended)। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। इससे पहले शासन ने कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए छह से 15 जनवरी तक 12वीं तक के स्कूलों को बंद (School closing date extended) कर पढ़ाई ऑनलाइन शुरू करने के आदेश दिए थे। इस दौरान केवल वैक्सीनेशन के लिए छात्रों को बुलाने का आदेश था। मगर अब स्कूलों को बंद रखने का आदेश एक हफ्ते के लिए और बढ़ा (School closing date extended) दिया गया है। अब प्रदेश के इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल 23 जनवरी तक बंद (School closing date extended) रहेंगे।

सीएम योगी ने ली जानकारी

वहीं, मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ ने रविवार को केजीएमयू लखनऊ का निरीक्षण किया और कोरोना से बचाव के लिए की गई तैयारियों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर का अधिक प्रभाव नहीं है। प्रदेश में इस समय करीब एक लाख तीन हजार कोरोना के सक्रिय मामले हैं। लखनऊ में बीते 24 घंटे में करीब 2300 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के कुल संक्रमित मामलों में सिर्फ एक प्रतिशत मरीजों को ही अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब 21 करोड़ 37 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है जिसमें से 21 लाख 37 हजार लोग 15-18 वर्ष की आयु के लोग हैं जबकि तीन लाख 87 हजार लोग 60 वर्ष से अधिक आयु के हैं जिन्हें बूस्टर डोज दी जा चुकी है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।