spot_img

बीवी का रंग देख भड़का पति, तीन तलाक देकर घर से किया बेदखल

न्यूज जंक्शन 24, बरेली। जिले में सांवला होना एक महिला के लिए अभिशाप बन गया। खूबसूरत नहीं होने पर ससुरालियों ने दहेज (dowry) की मांग शुरू कर दी और और जब यह मांग पूरी नहीं हुई तो पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। कैंट थाना पुलिस ने पीड़िता के शौहर सहित 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कैंट थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता का निकाह 9 महीने पहले 7 मार्च को आलम के साथ हुआ था। पीड़िता की मानें तो जब उसका निकाह आलम के साथ हुआ तो उसके पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से दान-दहेज (dowry) दिया था।

महिला ने लगाए ये आरोप

पीड़िता ने आरोप लगाया कि निकाह में उसके पिता के दिए गए दहेज (dowry) से ससुराल वाले खुश नहीं थे और उसे भूखा, नंगा और भिखारी कहकर बुलाते थे। निकाह में कम दहेज लाने का ताना देकर उसका उत्पीड़न करते थे। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके पति और ससुराल वाले मायके से जमीन बिकवा कर 10 लाख रुपये लाने की मांग कर रहे थे, ताकि वह कार खरीद सकें। जब उसने मायके से 10 लाख रुपये लाने से मना कर दिया तो उसके साथ मारपीट की गई। इतना ही नहीं उसे तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया गया। पीड़िता ने बताया कि वह अपने मां-बाप की इकलौती औलाद है और उसके पिता के नाम 10 बीघा जमीन है, जिससे उसके पिता खेती कर अपने परिवार को पालते हैं। इसी जमीन को बेचकर उसके ससुरालीजन 10 लाख रुपये लाने की मांग कर रहे थे। पीड़िता का ये भी आरोप है कि उसका पति आलम खूबसूरत है, जबकि उसका रंग सांवला है, जिसके चलते उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। उसका पति उसे अपनी पत्नी के लायक न होने की बात कहता था।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पीड़ित महिला की शिकायत पर बरेली के कैंट थाने में शुक्रवार की शाम को महिला के पति आलम सहित ससुराल पक्ष के 8 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। कैंट थाने के इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने बताया कि एक महिला ने अपने पति पर सांवली होने का ताना देने और दहेज (dowry) में मायके से 10 लाख रुपये लाने की मांग करते हुए उसके साथ मारपीट और तीन तलाक देने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस हर पहलू की जांच कर तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles