चुनावी बेला नजदीक आते ही दिखा आवाम का दर्द, पढ़िये लालकुआं की रिपोर्ट

 

राजू अनेजा, लालकुआं।

कितनी हैरानी वाली बात है कि पिछले 4 सालों से जनता जलभराव की परेशानी से जूझ रही है, लेकिन हालचाल पूछने की भी फुर्सत नहीं थी। मगर चुनावी वेला आते ही अब आवाम का दर्द समझ आने लगा है। मंगलवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश दुर्गापाल नगीना कॉलोनी वालों का हाल जानने पहुंचे।
डबल इंजन की सरकार के 4 वर्ष पूरे होने के बाबजूद लालकुआं विधानसभा सीट के नगीना कॉलोनी क्षेत्र में जलभराव की समस्या बनी है। जिसके चलते आज भी लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। सड़कों पर भरा बरसात का गंदा पानी और उस पर तलाबनुमा सड़क पर छोटे-छोटे बच्चे रेंग रेंग कर सड़क के किनारे लगे हैंड पंप से पानी भरते है। तो कहीं पर लंबी लंबी कतारों में लगे लोग पीने के पानी के लिए जद्दोजहद करते दिखाई देते हैं। लोगों ने सोचा था अच्छे दिनों का सपना दिखाकर वोट लेने वाली भाजपा सरकार के राज में एक दिन उनके भी अच्छे दिन आएंगे परंतु पूरे 4 वर्ष उम्मीदों में बीत गए। आज भी नगीना कॉलोनी वासियों की समस्या जस की तस है। उक्त समस्या को लेकर वह कई बार यहां के लोग क्षेत्रीय विधायक के अलावा सभी प्रशासनिक अधिकारियों से जलभराव की समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगा चुके हैं। परंतु आज तक समस्या का समाधान तो दूर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि ने यहां झांककर तक नहींं देखा।
मंगलवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने मौके पर पहुंचकर लोगों की समस्याओं को सुना और तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों एवं सेंचुरी मिल प्रबंधन से दूरभाष पर वार्ता कर समस्या का समाधान निकालने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि अति शीघ्र नगीना कॉलोनी वासियों की समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ तो अग्रिम रणनीति बनाई जाएगी।

मैनें सड़कों का जाल बिछवाया : दुर्गापाल
कांग्रेस की सरकार के दौरान मेरे द्वारा बिंदु खत्ता नगरपालिका बनाए जाने के बाद वहां पर टाइल्स रोड का जाल बिछवाया था। तब वहां पर जलभराव की समस्या भी नहीं थी परंतु अब कार्यकर्ताओं द्वारा नगीना कॉलोनी में जलभराव की समस्या मिली तो मैंने तुरंत जाकर मौके का मुआयना किया और सेंचुरी मिल प्रबंधन को समस्या के समाधान के निर्देश दिए है। अगर समाधान न हुआ तो आंदोलन करूँगा।
पूर्व कैबिनेट मंत्री, हरीश चंद्र दुर्गापाल

जल्द होगा समस्या का समाधान : दुम्का
नगीना कॉलोनी परिसर में जलभराव की समस्या वाकई में गंभीर है। मैंने मौके पर जाकर देखा तो जलभराव की समस्या से परेशान लोगों की समस्या के समाधान के लिए तुरंत संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। शीघ्र ही जलभराव की समस्या का समाधान हो जाएगा।
नवीन दुमका, क्षेत्रीय भाजपा विधायक लालकुआं

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*