बच्चों की सेहत के प्रति दिखी गंभीर लापरवाही, प्रशासन हुआ सख्त, 30 मई तक ऐसा करने का दिया निर्देश

294
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच यह बात सामने निकलकर आई है कि न तो अभिभावक और न ही स्कूलों के प्रबंधक 12 से 15 वर्ष तक के बच्चों के टीकाकरण के प्रति गंभीर दिखाई दे रहे हैं। इस पर जिला प्रशासन ने नाराजगी जताई है अौर 30 मई तक टीकाकरण (childrens vaccination) कर लेने का सख्त निर्देश दिया है।

इसे लेकर बुधवार को डीएम के निर्देश पर नगर निगम सभागार में स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ बैठक भी की। बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी के अलावा शहर के सरकारी व निजी स्कूलों के प्रधानाचार्य शामिल रहे। अधिकारियों ने बैठक में प्रधानाचार्यों से कहा है कि 30 मई तक 12 से 15 वर्ष के सभी विद्यार्थियों को कोरोना का टीका लग जाए। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन (childrens vaccination) अभियान में किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जितना लक्ष्य है, उसे पूरा किया जाए। निजी स्कूल भी प्राथमिकता के आधार पर सभी विद्यार्थियों को टीका (childrens vaccination) लगाने में सहयोग करें।

यह भी पढ़ें 👉  पड़ोसी के घर सोया था परिवार, घर में अचानक लग गई आग, मचा हड़कंप

मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत ने भी कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए वैक्सीनेशन (childrens vaccination) जरूरी है। चौथी लहर न आए, इसलिए शिक्षा विभाग इस अभियान में पूरी मदद कर रहा है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रश्मि पंत ने बताया कि लक्ष्य के सापेक्ष अभी बहुत अधिक विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन (childrens vaccination)होना है। 12 से 15 वर्ष के विद्यार्थियों का 40 प्रतिशत वैक्सीनेशन शेष है।

यह भी पढ़ें 👉  ससुराल आये युवक ने तैश में कर डाली हवाई फायरिंग, गिरफ्तार

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।