Haldwani Big News : एक और स्पा सेंटर में पकड़ा गया सेक्स रैकेट, बुआ और भतीजे मिलकर चला रहे थे धंधा

852
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। स्पा सेंटर की आड़ में महानगर में देह व्यापार का धंधा तेजी से फैल रहा है। तीन दिन पहले काठगोदाम के जंगल लग्जरी नाम के स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट पकड़ा गया था। अब हल्द्वानी में दुर्गा सिटी सेंटर में खुले स्पा 19 में भी यह गंदा धंधा पकड़ा गया है। शिकायत मिलने पर गुरुवार को पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग की टीम ने स्पा सेंटर में छापा मारा तो हड़कंप मच गया। मौके से पांच लड़कियों को रेस्क्यू कर एक केयर टेकर को गिरफ्तार किया गया है, जबकि स्पा सेंटर की संचालिका सहित तीन लोग फरार हो गए। बाद में स्पा सेंटर को सील कर दिया गया। यहां हैरानी की बात यह है कि यह धंधा बुआ-भतीजे मिलकर चला रहे थे।

बीते कई सालाें में हल्द्वानी में तेजी से कई स्पा सेंटर खुले। मसाज के नाम पर कई बार यहां सेक्स रैकेट चलाने की शिकायतें मिलती रही हैं, मगर पुलिस की जांच सिर्फ निरीक्षण तक ही सिमट जाती थी। इस बार भी एक हफ्ते में पुलिस ने निरीक्षण अभियान चलाया था और कई स्पा सेंटर में अनियमितता मिलने पर उन्हें केवल नोटिस जारीकर व्यवस्था मुकम्मल मिलने के निर्देश दिए गए थे, मगर पुलिस इस बार यहीं चुप नहीं बैठी। उसने अपनी जांच आगे बढ़ाई तो मसाज के नाम पर स्पा सेंटर में चल रहे गोरखधंधे बेनकाब होने लगे। पहले काठगोदाम के जंगल लग्जरी और अब दुर्गा सिटी सेंटर में खुले स्पा 19 में देह व्यापार का धंधा पकड़ा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  शेयर मार्केट में कमाई का दिया झांसा और बैंक खाते से उड़ा ली लाखों की नगदी

हल्द्वानी के दुर्गा सिटी सेंटर बाजार में पुलिस को देह व्यापार की सूचना मिली। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल प्रभारी निरीक्षक ललिता पांडे के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मौके पर छापेमारी की तो पुलिस को देखते ही संचालिका सहित दो-तीन लोग मौके से भाग कर निकल गए। जबकि पुलिस ने पीलीकोठी पंचायत घर निवासी केयरटेकर देवेंद्र कुमार को दबोच लिया। सूचना के बाद सीओ शांतनु पाराशर व एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान वहां पांच लड़कियां भी मिलीं। पूछताछ में इन लड़कियों ने बताया कि उन्हें प्रलोभन देकर कार्य कराया जा रहा था, जिसमें से एक लड़की काठगोदाम, दो दिनेशपुर व दो दिल्ली की रहने वाली हैं। इन सभी को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया गया है।

मौके से मिले कंडोम और अन्य आपत्तिजनक सामग्री

यह भी पढ़ें 👉  पति ने घोटा पति का गला, अस्पताल ले जाने पर उठ गया हत्या के रहस्य से पर्दा

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के प्रभारी निरीक्षक ललिता पांडे ने बताया कि स्पा सेंटर की संचालिका बिचला भगवानपुर, हल्द्वानी निवासी निर्मला जोशी है और उसका सगा भतीजा मनीष खाती यहां मैनेजर है। इसके साथ ही पड़ोस में रहने वाला कौशल भी यहां मैनेजर के रूप में कार्यरत है। ये तीनों ही पुलिस को देखते ही भाग निकले। इन सभी की तलाश की जा रही है। इन तीनों के अलावा स्पा सेंटर में पकड़े गए केयर टेकर देवेंद्र पर अनैतिक देह व्यापार अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है। इन सभी की प्रॉपर्टी सीज कराने की कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने जब कमरों की तलाशी ली तो वहां पर कई कंडोम के पैकेट के अलावा कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। इनमें से कई इस्तेमाल किए जा चुके थे। इन सभी को पुलिस ने कब्जे में लिया है।

वेतन रोकने की देते थे धमकी, कई लड़कियां नाबालिग

पुलिस से बातचीत में मौके पर मिली लड़कियों ने बताया कि उन्हें सिर्फ मसाज करने के लिए नौकरी पर रखा गया था। लेकिन बाद में उनसे अनैतिक कार्य भी कराया जाने लगा। जिसके लिए वह ग्राहकों के रसूखदार होने की धमकी दिया करते थे। इसमें कहा जाता था कि यदि मांग पूरी नहीं की गई तो उनका वेतन भी रोक दिया जाएगा। स्पा सेंटर से रेस्क्यू की गई पांच लड़कियों में से तीन की उम्र बहुत ज्यादा कम है। जिनके नाबालिग होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें 👉  शिमला से बरामद हुई उत्तराखंड से अपहृत की गई किशोरी, आरोपी गिरफ्तार

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।