महाशिवरात्रि पर ताजमहल में शिव आराधना, पुलिस को पता चला तो मचा हड़कंप, हुआ यह

144
खबर शेयर करें -

आगरा। महाशिवरात्रि के दिन ताजमहल में शिव पूजा करने का मामला सामने आया है। हालांकि पूजा करने पहुंची हिंदुवादी संगठन की एक महिला और दो पुरुषों को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने पकड़ लिया। इसके बाद तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, हिंदूवादी महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर ने दो कार्यकर्ताओं के साथ महाशिवरात्रि पर ताजमहल को तेजो महालय मनाते हुए आराधना की। सेंट्रल टैंक के पास डायना बेंच पर वह विधि-विधान से आरती करने लगीं। इसी दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस इन्हें ताजगंज थाने ले गई और पूछताछ शुरू की। अपने कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की सूचना पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट और जिला अध्यक्ष रौनक ठाकुर भी ताजगंज थाने पहुंच गए और हंगामा शुरू दिया। वे मीना दिवाकर और दोनों कार्यकर्ताओं छोड़ने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने फिलहाल तीन आरोपियों को छोड़ा नहीं है।

फिलहाल यहां अभी शाहजहां का उर्स मनाया जा रहा है और ताजमहल में परंपरागत जुमा की नमाज और शाहजहां के उर्स के सिवाय किसी अन्य धार्मिक गतिविधियां प्रतिबंधित हैं।