spot_img

PNB के ग्राहकों को झटका, बैंक ने घटा दीं बचत खाते में जमा रकम पर ब्याज दर

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National bank) के ग्राहकों को झटका लगा है। बैंक ने बचत खातों पर मिलने वाले ब्याज में बदलाव कर दिया है। अब आपको जमा रकम पर कम ब्याज मिलेगा। बैंक ने ग्राहकों को झटका देते हुए 10 लाख रुपये से कम के बचत खाते पर ब्याज दर को घटाकर महज 2.80 फीसदी प्रति वर्ष कर दिया है। अगले महीने यानी 1 दिसंबर 2021 से बचत खाते में जमा पर ब्याज दर घट जाएगी। अब तक ब्याज दरें सालाना 2.90 फीसदी थीं।

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National bank) के मुताबिक आगामी 1 दिसंबर 2021 से बचत खाते में 10 लाख रुपये से कम राशि के लिए ब्याज दर 2.80 फीसदी सालाना होगी। इसके साथ ही 10 लाख रुपये और इससे ज्यादा के लिए ब्याज दर 2.85 फीसदी सालाना निर्धारित की गई है। बैंक के इस फैसले का असर नए और पुराने दोनों ग्राहकों के साथ ही एनआरआई ग्राहकों पर भी पड़ेगा।

जहां एक ओर बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज दरों को घटाकर पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National bank) ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है, तो दूसरी ओर इस बैंक से होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन और पर्सनल लोन लेने वालों के लिए अच्छी खबर है। बैंक (Punjab National bank) ने अपनी बेंचमार्क उधार दर को 5 आधार अंकों से घटाकर 6.50 प्रतिशत करने की घोषणा की है। रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (आरएलएलआर) को 8 नवंबर से 6.55 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया गया है। इस कमी से होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन और पर्सनल लोन सहित सभी कर्ज सस्ते हो जाएंगे।

एसबीआई भी घटा चुका है ब्याज दर

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भी बचत खातों पर ब्याज दरें घटा चुका है। एसबीआई एक लाख रुपये तक के बचत खाते पर 2.70 फीसदी सालाना ब्याज देता है।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles