यह क्या : पति-पत्नी का रिश्ता मां-बेटे में बदला, बहू ने ससुर से की शादी। बदायूं में सामने आया अजीबोगरीब मामला

बदायूँ : उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से अनोखा मामला सामने आया है। चार साल पहले रिश्ते में ससुर और बहू अब पति-पत्नी हो गए। पूर्व पति की शिकायत पर पुलिस दोनों को पकड़कर लाई। लेकिन कोर्ट में शादी होने के कागजात देखकर उन्हें छोड़ दिया गया।

दबतोरी चौकी क्षेत्र के एक युवक ने कुछ दिन पहले बिसौली पुलिस से शिकायत की कि उसकी शादी 2016 में वजीरगंज क्षेत्र की एक युवती से हुई थी। साल भर दोनों साथ रहे। अगले साल पत्नी उसके पिता के साथ कहीं चली गई। तब से वो दोनों को तलाश कर रहा था। हाल ही में उसे पता लगा कि दोनों लोग चंदौसी में रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें : दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को पहना रहे थे जयमाला तभी दूल्हे की मां ने स्टेज पर आकर बेटे पर कर दी चप्पलों की बारिश

शुक्रवार को पुलिस उसके पिता व पत्नी को पकड़कर ले आई। पिता को हवालात में बंद कर पत्नी के बयान लिए तो उसने कहा कि वह पति से परेशान थी। शादी के वक्त पति नाबालिग था। वह अपनी मर्जी से ससुर के साथ गई। दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली और अब ससुर से उसका दो साल का बेटा भी है। वे दोनों अपनी जिंदगी में खुश हैं। गांव में बदनामी के डर से वे चंदौसी जाकर रहने लगे हैं।

इधर गांव वालों ने बताया कि जिस लड़के की शादी का मामला है, उसकी मां नहीं है। वह मजदूरी करता है। एक बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है। छोटा भाई है, जो अपने चाचा के यहां रहता है। परिवार ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं है। घर में विवाद पहले भी रहा है। इस बात को लेकर खासी चर्चा है कि पति-पत्नी का रिश्ता अब मां-बेटे में बदल चुका है।

विवाहेत्तर संबंधों का मामला युवक की शिकायत के बाद बिसौली कोतवाली में आया था। युवक ने जन सूचना के जरिये भी अपनी पत्नी व पिता के बारे में जानकारी मांगी थी। इन लोगों को कोतवाली बुलाया तो महिला ससुर के साथ ही पत्नी की तरह रहने की बात बताते हुए उनके साथ जाने पर अड़ गई। कोर्ट के कुछ प्रमाणपत्र भी उसके पास थे। उसे पुलिस जबरन नहीं रोक सकती थी। महिला की इच्छा के आगे पति का दावा कमजोर पड़ गया और वह ससुर के साथ ही चली गई।

– विनय कुमार सिंह, सीओ बिसौली

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*