आग से राख हो गई सिडकुल की फैक्ट्री, चार घंटे बाद आग बुझी ताे कंकाल देख निकल गई चीखें

525
खबर शेयर करें -

रुद्रपुर । ऊधमसिंह नगर के सिडकुल से एक दर्दनाक खबर आ रही है। यहां फाइबर कंपनी में आग लगने से एक श्रमिक की जिंदा जलकर मौत हो गई है। मंगलवार को उसका कंकाल फैक्ट्री से बरामद किया गया।

सिडकुल के सेक्टर सात स्थित थर्माकोल की प्लेट, गिलास बनाने वाली श्री दुर्गा फाइबर प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में सोमवार दोपहर पहली मंजिल में बने गोदाम में आग लग गई थी। इस दौरान गोदाम में सात श्रमिक काम कर रहे थे। आग लगने के बाद छह श्रमिकों ने कूदकर अपनी जान बचा ली थी, जबकि सातवां श्रमिक मूलरूप से ग्राम चुटकुना, थाना बिसलपुर और पीलीभीत और हाल ट्रांजिट कैंप निवासी 23 वर्षीय देवस्वरूप पुत्र हरपाल अंदर ही फंस गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कपड़े के गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

यह भी पढ़ें : Big news-मोबाइल की छीनाझपटी में बहन ने किया था छोटे भाई का मर्डर, खुलासा सुन सब रह गए भौचक

करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद दमकल के 12 वाहनों ने आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद दमकल कर्मियों ने देवस्वरूप की तलाश की लेकिन वह नहीं मिला। इस पर देवस्वरूप के पिता हरपाल और छोटा भाई संदीप तथा अन्य लोग सिडकुल चौकी पहुंचे और उसके लापता होने की सूचना दी, जिसके बाद चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह, एसआई विपुल जोशी पुलिस कर्मियों के साथ कंपनी पहुंचे और सर्च अभियान चलाया, मगर वह तब भी नहीं मिला।

इस दौरान अंदर काफी धुआं भरा हुआ था, जिससे ज्यादा देर तक देवस्वरूप की खोजबीन नहीं की जा सकी। मंगलवार सुबह फिर से तलाश शुरू हुई तो गोदाम में पुलिस को एक कंकाल मिला। कंकाल देखकर देवस्वरूप के पिता समेत अन्य नाते रिश्तेदारों में कोहराम मच गया। बाद में पुलिस ने पंचनामा भरकर डीएनए जांच के लिए सैंपल लिए।

यह भी पढ़ें 👉  बेरीनाग में स्कूल बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी ,बच्चे घायल

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी से पकड़े गए जफर ने खोला राज तो देशभर की पुलिस के निशाने पर आया अल्मोड़ा का नवीन, जानिए पूरा मामला

कंपनी के जीएम श्याम सुंदर आहूजा ने बताया कि मृतक श्रमिक के परिजनों को कंपनी की ओर से 5.21 लाख और ठेकेदार की ओर से दो लाख का मुआवजा दिया जा रहा है। इसके अलावा पीएफ से उसे पेंशन भी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  यहां सड़क किनारे जंगल में पड़ा मिला अज्ञात शव, इलाके में फैली सनसनी