घर पर लेटकर कार्टून शो देखने की नौकरी, मिल रहा लाखों का पैकेज और फ्री खाना

792
# Job to watch cartoon shows
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। आज नौकरी पाने के लिए हर तरफ मारामारी है। मगर ड्रीम जॉब मिलना फिर भी मुश्किल हो जाता है। अब घर पर बैठे-बैठे अपने पसंदीदा शो को देखने के अगर आपको कोई पैसे दे, तो भला इससे बेहतर कौन सी नौकरी होगी। यूनाइटेड किंगडम के नॉटिंघम में रहने वाले एलेक्ज़ेडर टाउनले के पास ऐसी ही एक नौकरी (Job to watch cartoon shows) है।

26 साल के एलेक्ज़ेडर टाउनले (Alexander Townley) का पसंदीदा कार्टून शो The Simpsons है और वो इसे घंटों देख सकते हैं। फिलहाल तो उन्हें अपने इसी पसंदीदा कार्टून को देखने के लिए हर साल 5,000 पाउंड यानि 5 लाख से भी ज्यादा रुपये मिलते हैं। ये नौकरी भी रोज़ाना की नहीं है, उन्हें कुछ दिन ही जॉब करनी होती है और उन्हें कार्टून शो (Job to watch cartoon shows) आराम से देखने के लिए डोनट के पैकेट्स भी भेजे जाते हैं, ताकि एलेक्ज़ेडर मुंह मीठा करते-करते अपनी नौकरी निभाते रहें। उनके भाई ने उन्हें इस नौकरी के बारे में बताया था और वे झट से इसके लिए तैयार हो गए।

अपनी इस नौकरी में एलेक्ज़ेडर टाउनले (Alexander Townley) को सीरीज़ के सारे एपिसोड (Job to watch cartoon shows) ध्यान से देखकर इसका विश्लेषण करना होता है। उन्हें इसके लिए अपने काम को काफी गंभीरता से करना होता है। वे अपने हाथ में नोट के लिए कॉपी और पेन लेकर बैठते हैं और एपिसोड के क्रेडिट से लेकर एंडिंग तक की तमाम चीज़ें लिखते हैं। ये सुनने में भले ही थोड़ा मज़ेदार हो, लेकिन एलेक्ज़ेडर के लिए ये उनकी नौकरी है। वैसे वे इसके अलावा एक कैफे में सुपरवाइज़र की भी नौकरी करते हैं। वे दिन भर में 30 एपिसोड (Job to watch cartoon shows) देख लेते हैं और उन्हें कुल 717 एपिसोड्स को देखकर उसका विश्लेषण करना है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।