चारधाम यात्रा में अब तक 19 श्रद्धालुओं की मौत, सामने आ रहा ये बड़ा कारण, दी गई ये सलाह

460
# Registration mandatory for Chardham Yatra
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) शुरू हो चुकी है। इस बार यात्रा को लेकर बड़ी संख्या में श्रद्धालु प्रदेश के सभी चार धामों में पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि पांच दिनों में अब दो लाख के तकरीबन श्रद्धालुओं ने चारधामों के दर्शन कर लिए हैं और यह संख्या बढ़ती जा रही है। इसी बीच एक दुखद खबर है कि इस यात्रा के दौरान अब तक 19 श्रद्धालुओं की मौत (19 pilgrims died in Chardham Yatra) भी हो चुकी है।

चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) दो साल बाद बिना किसी प्रतिबंध के सुचारू रूप से चलाई जा रही है। लिहाजा, यात्रियों की संख्या भी उसी लिहाज से काफी ज्यादा दिखाई दे रही है. लेकिन, यात्रा शुरू होने के साथ ही सोमवार तक 19 श्रद्धालु अपनी स्वास्थ्य कारणों से जान गंवा (19 pilgrims died in Chardham Yatra) चुके हैं। रविवार तक ये संख्या 15 थी, जो सोमवार शाम तक बढ़कर 19 पहुंच चुकी है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग 15 श्रद्धालुओं की मौत की ही जानकारी दे रहा है। जानकारी के मुताबिक, अभी तक यमुनोत्री में सबसे ज्यादा 11 यात्रियों की मौत हुई है। जबकि, गंगोत्री में 3 और केदारनाथ में 5 यात्रियों की मौत (pilgrims died in Chardham Yatra)हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  शेयर मार्केट में कमाई का दिया झांसा और बैंक खाते से उड़ा ली लाखों की नगदी

स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक शैलजा भट्ट का कहना है कि यात्रा में आए इन मरीजों की विभिन्न बीमारियों के कारण मौत (19 pilgrims died in Chardham Yatra)  हुई है और स्वास्थ्य विभाग की चारों धामों पर तैनात टीम को इतना मौका भी नहीं मिल पाया कि वह इन मरीजों को रिकवर कर पाते। स्वास्थ्य महानिदेशक शैलजा भट्ट ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु यदि किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है तो उन्हें अपनी यात्रा को स्थगित कर लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  पति ने घोटा पति का गला, अस्पताल ले जाने पर उठ गया हत्या के रहस्य से पर्दा

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।