20.5 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

अटकलों को लगा विराम, इस साल भी नहीं होगी कांवड़ यात्रा, उत्तराखंड सरकार ने जारी किया आदेश

देहरादून। उत्तराखंड सरकार की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकार ने लंबी जद्​दोजहद के बाद कांवड यात्रा रद कर दी है। कोराेना के कारण यह यात्रा रद की जा रही है। पिछली बार भी कांवड़ यात्रा कराई नहीं जा सकी थी।

पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कांवड़ यात्रा पहले ही स्थगित कर दी थी, मगर कहा जा रहा था कि नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी सरकार के कहने पर कांवड़ यात्रा कराने का मन बना लिए था। मगर अब मंगलवार को सरकार की अोर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है, जिसके मुताबिक, प्रदेश में पिछले साल की ही तरह इस बार भी कांवड़ यात्रा नहीं कराई जाएगी। मंगलवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में विचार-विमर्श बैठक हुई, जिसमें कांवड़ यात्रा स्थगित करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही उत्तराखंड सरकार दिल्ली, यूपी, हिमाचल और हरियाणा के मुख्य सचिव को पत्र भी लिखेगी। इस दौरान उत्तराखंड की सीमाएं कांवड़ियों के लिए सील रहेंगी। मुख्यमंत्री ने सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावी कार्यवाही के लिए समन्वय बनाने के भी निर्देश दिए हैं।

आईएमए ने लिखा था पत्र

इससे पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) उत्तराखंड ने कांवड़ यात्रा को मंजूरी न देने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा था। कहा था कि अगर कांवड़ यात्रा कराई गई तो यूपी, हरियाणा से बड़ी संख्या में कांवड़िए गंगा जल लेने हरिद्वार आएंगे। इससे तीन महीने पहले महाकुंभ के दौरान जैसी स्थिति बन सकती है और कोरोन महामारी फिर से बेकाबू हो सकती है। इस कारण कांवड़ यात्रा कराने से सरकार को बचना चाहिए। बीते काफी दिनों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि कांवड़ यात्रा संचालित की जा सकती है। इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और अधिकारियों से बातचीत करने के बाद निर्णय लेने की बात कही थी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles