हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़, 50 से ज्यादा के मरने की आशंका

30
खबर शेयर करें -

उत्तर प्रदेश के हाथरस में बड़ा हादसा हुआ है। यहां सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव फुलराई, मुगल गढ़ी में मंगलवार को भोले बाबा प्रवचन के दौरान मची भगदड़ में  50 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं शामिल है। वहीं घायल महिलाओं और बच्चों को इलाज के लिए एट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे का सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने अधिकारियों को फ़ौरन घटनास्थल पर जाकर जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने सभी घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। वहीं मिली जानकारी के अनुसार शवों के अस्पताल पहुँचने में और इजाफा होने की सम्भावना है।

प्रत्यक्षदर्शी ज्योति ने बताया, “हम सत्संग में गए हुए थे, वहां पर बहुत सारी भीड़ थी, रास्ता बिल्कुल जाम था, निकलने के लिए बिल्कुल जगह नहीं थी। मैं और मेरी मम्मी खेत की तरफ से निकल रहे थे तभी जगह नहीं होने के चलते धक्कामुक्की हो गई। इनमें से कई लोगों की मौत हो गई जबकि मेरी मां की हालत गंभीर है। एक-दूसरे को लोग धक्का दे रहे थे। सत्संग खत्म होने के बाद ऐसा हुआ, हर कोई बाहर निकलना चाहता था।”