उत्तराखंड से यूपी तक एसटीएफ का छापा, 15 लाख से ज्यादा की नकली दवाइयाें का भंडाफोड़

633
# medicines will be delivered to the patients at home
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड एसटीएफ ने नकली दवाइयों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने हरिद्वार के लक्सर, भगवानपुर और सहारनपुर के कई फार्मा कंपनियों पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि इन कंपनियों से देशभर में नकली दवाइयों की सप्लाई की जा रही थी।

उत्तराखंड एसडीएफ पिछले 2 महीने से इन कंपनियों पर निगरानी रख रही थी। भगवानपुर, लक्सर, सहारनपुर की नामी कंपनियों में उत्तराखंड एसटीएफ की छापेमारी में दवा बनाने का सामान, केमिकल निर्मित दवाएं बरामद किया गया है। ये कार्रवाई अभी जारी है। जानकारी के मुताबिक, 15 लाख नकली टैबलेट्स बरामद किए गए हैं, जिसकी बाजार में कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। एक करोड़ से ज्यादा का नकली दवा बनाने का सामान भी मिला है। इन दवाइयों को कोरियर, ट्रांसपोर्ट के जरिए देशभर में सप्लाई किया जाता था।

यह भी पढ़ें 👉  डेरा कार सेवा प्रमुख की गोली मारकर हत्या, बदमाश सीसीटीवी फुटेज में कैद

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि इन नकली दवाओं को ब्रांडेड दवाइयों के रैपर में डालकर ऑनलाइन ऑर्डर में बेचा जाता था। एसटीएफ को खुफिया सूत्रों से इसकी जानकारी मिली थी, जिसके बाद रविवार को तड़के 6 बजे से ही हरिद्वार और यूपी के सहारनपुर जिले में इन कंपनियों पर कार्रवाई शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  नानकमत्ता पहुंचे सीएम धामी, बाबा तरसेम सिंह को दी श्रद्धांजलि, जांच को एसआईटी गठन के निर्देश