CM योगी का सख्त आदेश, बकरीद पर न हो गोवंश या ऊंट की कुर्बानी, 50 से ज्यादा लोग भी नहीं होंगे इकट्ठा

लखनऊ। कांवड़ा यात्रा पर प्रतिबंध के बाद कई राज्यों में बकरीद पर नियमों में काफी रियायतें देने की खबरें मिल रही हैं, जिसके कारण वहां की सरकारें लोगों के निशाने पर आ गई हैं, मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है। वहां से कोई आदेश हो, इससे पहले यूपी की योगी सरकार ने बकरीद को लेकर सख्त आदेश जारी किए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं कि कोविड को देखते हुए बकरीद के किसी भी आयोजन में 50 से ज्यादा लोग जमा न हों। इसके आलावा यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी गोवंश, ऊंट या अन्य प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी न हो। ऐसा होने पर संबंधित व्यक्ति या परिवार पर कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें : CM योगी ने की सख्ती, इन राज्यों से UP आ रहे हैं तो साथ लानी होगी RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट, सिर्फ इन्हें मिलेगी छूट

यह भी पढ़ें : Big breaking : पूर्णागिरि मंदिर जाने पर प्रशासन ने लगाई रोक, पढ़िये इस वजह से उठाना पड़ा अफसरों को यह कदम

सीएम ऑफिस की तरफ से जारी आदेश में साफ़ कहा गया है कि कुर्बानी सार्वजनिक स्थलों पर नहीं की जाएगी। इसके लिए चिन्हित स्थलों या निजी परिसरों का ही उपयोग किया जाएगा। इस दौरान सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन हो।

इधर, इस आदेश के बाद शिया जामा मस्जिद के प्रवक्ता हाजी फरमान हैदर ने भी कहा है कि बकरीद को देखते हुए सभी से अपील है कि वह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। खुली जगह पर कुर्बानी करने के बजाय बंद जगह पर करें। उन्होंने बताया, साफ-सफाई का भी ख्याल रखें और मस्जिदों में भीड़-भाड़ न करें, अपने मोहल्ले की मस्जिदों में ही नमाज पढ़ें।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*