10.2 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

सख्ती से भड़के कैदियों ने बलिया जिला जेल में काटा बवाल, बंदी रक्षकों को पीटा, पथराव भी किया

लखनऊ। बलिया जिला कारागार में बवाल हो गया। बुधवार शाम पौने आठ बजे के करीब रुटीन चेकिंग के दौरान कैदियों ने बंदी रक्षकों पर पथराव कर दिया। बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर हालात को काबू में किया। डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। बलिया डीएम अदिति सिंह ने कहा कि कैदियों के दो गुटों के बीच कहासुनी के बाद झड़प हुई है। अब स्थिति सामान्य है और सभी कैदी बैरकों में हैं। कोई हताहत नहीं हुआ है। मामले की जांच की जाएगी।

किसी बात को लेकर कुछ कैदियों द्वारा की जा रही गोलबंदी और मनमानी को लेकर पूर्व जेल प्रशासन द्वारा कैदियों को चेताया गया था। बुधवार शाम जेल प्रशासन शासन के निर्देशानुसार जेल में मोबाइल की चेकिंग हो रही थी। बैरकों की रुटीन चेंकिग भी की जा रही थी, तभी कुछ कैदी इसका विरोध करने लगे। हालांकि तब जेल के अधिकारियों ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत करा दिया। लेकिन जैसे ही अधिकारी बैरकों से लौटे, कैदियों ने कुछ बंदी रक्षकों को घेर लिया और उन पर पथराव करने लगे। अचानक हुए हमले से बंदी रक्षक सकते में आ गए और उन्होंने जैसे-तैसे जान बचाई और उच्चाधिकारियों को सूचना दी। हालात गंभीर देख जेल अधिकारियों ने जिला प्रशासन को घटना से अवगत कराया। बंदियों के उत्पात और पथराव की सूचना पर पुलिस हरकत में आ गई और उच्चाधिकारियों के साथ दो गाड़ी पीएसी के साथ कई थानों की फोर्स जेल पहुंच गई। देर रात तक जेल के अंदर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

बलिया जिला जेल के जेलर अंजनी गुप्ता ने कहा कि रुटीन जांच के दौरान कुछ कैदियों द्वारा इसका विरोध किया गया था। तब समझाने से कैदी मान गए थे, लेकिन घात लगाकर कुछ कैदियों ने अचानक पथराव शुरू कर दिया। इसकी जानकारी पुलिस और जिले के आला अधिकारियों को दी गई। अब हालात नियंत्रण में है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles