उत्तराखंड के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की तिथियां घोषित, 27 मई नहीं, अब इस दिन से शुरू होंगी छुट्टियां

1156
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। प्रदेश के समस्त प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में एक जून से पांच जुलाई, 2022 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा (Summer vacation dates announced in Uttarakhand schools)। इसका आदेश जारी हो गया है। अवकाश के दिनों में कोई कटौती नहीं गई है। शिक्षकों को कुल 35 दिन का अवकाश मिलेगा। शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने बुधवार को ग्रीष्मकालीन अवकाश से संबंधित आदेश जारी किए।

उत्तराखंड के स्कूलों में अभी तक 27 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश (Summer vacation in Uttarakhand schools) शुरू होता था। मगर इस बार इसमें बदलाव की तैयारी शुरू हो गई थी। शिक्षा विभाग के वार्षिक कैलेंडर में निर्धारित समय 27 मई से अवकाश न होने की बात कही गई थी, जिसे लेकर कई शिक्षक संघों ने मोर्चा खोल दिया था। उनका कहना था कि हर साल 35 दिन का ग्रीष्मकालीन अवकाश होता था, मगर इस बार 27 मई से अवकाश न होने की स्थिति में 35 दिन का अवकाश नहीं मिल सकेगा। मगर अब शिक्षा विभाग के छुट्टियों को लेकर जारी आदेश में कहा गया है कि इस बार भी 35 दिन का ही ग्रीष्मकालीन अवकाश दिया जाएगा, जो एक जून से शुरू होगा और 5 जुलाई तक लागू रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  अनियंत्रित ट्रक खाई में समाया, एक की मौत, दूसरा घायल

शिक्षा महानिदेशक के अनुसार इस बार शैक्षिक सत्र 27 मई तक पूर्ण नहीं हो पा रहा है। इस बीच 28 मई को पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम भी निर्धारित है। साथ ही 31 मई को अंतरराष्ट्रीय तंबाकू निषेध दिवस मनाया जाना है। इसमें अनिवार्य रूप से सभी छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को प्रतिभाग करना है। इसके चलते ग्रीष्मकालीन अवकाश को आगे बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बेरीनाग में स्कूल बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी ,बच्चे घायल

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।