कलियुग में स्वयंवर : दूल्हे ने तोड़ा धनुष, लगे जय श्रीराम के नारे, तब दुल्हन ने पहनाई वरमाला

पटना। बिहार के सारण जिले में एक अनोखी शादी हुई है। जहां कलियुग में दुल्हन का स्वयंवर हुआ और दुल्हे ने धनुष तोड़कर लड़की को वरमाला पहनाई। इलाके में खास अंदाज में हुई इस शादी की हर जगह चर्चा हो रही है।

सारण जिले के सबलपुर पूर्वी पंचायत के मुंशी राय की बेटी प्रियंका कुमारी की शादी छपरा कचहरी के अहमदपुर के धर्मनाथ राय के बेटे से तय थी।त्रेतायुग में जिस तरह भगवान श्रीराम ने धनुष तोड़ कर माता सीता से विवाह किया था, ठीक उसी तरह छपरा में स्वयंवर का आयोजन इस कलियुग में हुआ। शुक्रवार शाम को दूल्हा अर्जुन कुमार बारात लेकर आया। वह जब स्टेज पर पहुंचा तो इसके बाद पंडित जी ने उसे भगवान राम द्वारा धनुष तोड़ने की कथा सुनाई।

कथा पूरी होने पर दूल्हे ने दोनों हाथों से धनुष उठाया और उसे तोड़ दिया। जैसे ही दूल्हे ने धनुष तोड़ा, पंडाल में मौजूद लोगों ने उसपर फूलों की बारिश की और जय श्री राम के जयकारे लगने लगे, जिसके बाद वरमाला के लिए स्टेज पर दुल्हन प्रियंका को लाया गया, फिर दोनों की जयमालाहुई। खास अंदाज में होने वाली शादी के लिए कई लोग जुटे।

स्वयंवर वाली शादी सोशल मीडिया पर वायरल

स्वयंवर का देखने के लिये दूर दूर से लोग पहुंचे थे। भीड़ के चलते सोशल डिस्टेसिंग के साथ कोविड प्रोटोकॉल की खूब धज्जियां उड़ाई गईं। स्वयंवर वाली इस शादी की इलाके के साथ-साथ अब सोशल मीडिया पर भी चर्चा हो रही है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*