‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल की ‘बबिता’ पर मुकदमा, जानिए ऐसा बोल दिया कि मच गया हंगामा

 

हिसार (hissar) : तारक मेहता का उल्टा चश्मा प्रसिद्ध सीरियल में बबीता की भूमिका निभाने वाली मुनमुन दत्ता अपने बड़बोले पन के कारण फंस गई हैं। उन्होंने सुंदर दिखने के लिए यूट्यूब चैनल पर दिए गए टिप्स में ऐसा बोल दिया कि देश भर में हंगामा मच गया। आखिरकार कुछ बड़ा हो इससे पहले ही हिसार पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर दी है।
सीरियल में काम करने वाली अभिनेत्री मुनमुन दत्ता ने अपना एक यूट्यूब पर वीडियो जारी किया, जिसमें वह कह रही हैं ”मैं सुंदर दिखना चाहती हूं…तरह नहीं” इसमें उन्होंने एक जाति विशेष का नाम लेते हुए संबोधित किया है। बस इसी शब्द ने मुनमुन दत्ता के खिलाफ देशभर में आक्रोश पैदा कर दिया। एससी एसटी आयोग ने मामला संज्ञान में आते ही तत्काल मुनमुन दत्ता के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए फरमान जारी कर दिया। यह आक्रोश बड़ा रूप ले पाता कि उससे पहले ही हरियाणा की हिसार पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए किसके अंडर सेक्शन एससी एसटी एक्ट के तहत मुनमुन दत्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
बाद में मुनमुन दत्ता ने एक और वीडियो जारी किया जिसमें वह माफी मांग रही हैं। उन्होंने कहा कि ” मैंने जिस शब्द का इस्तेमाल किया है। उसका गलत अर्थ लगाया जा रहा है। मेरे बोलने के पीछे किसी का अपमान, धमकी या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से नहीं की गई है। मेरी भाषा के अवरोध के कारण मुझे इस शब्द का सही अर्थ पता नहीं था। इस बार जब मुझे इसका मतलब पता चला तो मैंने उस वीडियो को इंस्टाग्राम से डिलीट कर दिया है और मैं इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगती हूं।”

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*