टैक्सी चालकों के इस कदम से पर्यटकों की बढ़ी परेशानी, प्रशासन भी बेचैन

245
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। आज से नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है। क्योंकि नैनीताल के टैक्सी संचालकों (Taxi Drivers strike) ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का एलान कर दिया है। उनकी ये हड़ताल पुलिस की चालानी कार्रवाई के विरोध में है। इस हड़ताल के कारण शुक्रवार से नैनीताल-भवाली और नैनीताल-हल्द्वानी रूट पर तल्लीताल से टैक्सी संचालन नहीं हो सकेगा।

टैक्सी संचालकों (Taxi Drivers strike) का यह भी कहना है कि वह क्रिसमस और नववर्ष पर प्रशासन को शहर में अाने वाले पर्यटकों को शटल सेवा के लिए वाहन भी उपलब्ध नहीं कराए जाएंगे। गुरुवार को तल्लीताल टैक्सी यूनियन अध्यक्ष समेत तमाम पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट और एसएसपी कार्यालय में ज्ञापन सौपा।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- खाई में गिरा बारात से लौट रहा वाहन, चार की मौत
ये है इनकी मांग

शहर में टैक्सी चालकों (Taxi Drivers strike) पर पुलिस की चालानी कार्रवाई और लंबित भुगतान नहीं होने से गुस्साए टैक्सी एसोसिएशन ने टैक्सी संचालन ठप रखने का एलान कर दिया है। यूनियन ने 2017 से पूर्व के वाहनों से प्रतिबंध हटाने और लंबित भुगतान की मांग की है। हडताल के दौरान भवाली-नैनीताल, नैनीताल-हल्द्वानी की ओर चलने वाले वाहनों (Taxi Drivers strike) का संचालन ठप रहेगा।

अध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि 2017 में हाई कोर्ट ने नैनीताल शहर के भीतर विशेष नंबर के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया था। हाई कोर्ट ने निर्देश दिए थे कि 2017 के बाद खरीदे गए वाहनों के लिए यह नियम लागू रहेगा, मगर आरटीओ कार्यालय ने 2017 से पूर्व के वाहनों को भी इस श्रेणी में डाल दिया। पिछले एक माह से शहर के भीतर प्रवेश करने पर टीआइ पांच-पांच हजार की चालानी कार्रवाई कर रहे हैं। यातायात निरीक्षक और उच्चाधिकारियों को भी इस अनियमितता को दूर करने की मांग की जा चुकी है, मगर पुलिस अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। दूसरी ओर वीआइपी ड्यूटी और कोविड काल का प्रशासन की ओर से लाखों का भुगतान किया जाना है।

यह भी पढ़ें 👉  नौकर का कारनामा- मालिक के 13 माह के बेटे का गला रेत कर झाड़ियों में फेंका

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- इस तिथि को घोषित होगा हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।