spot_img

गर्मी का भयानक असर, जींस की जेब में रखा मोबाइल फोन हुआ ब्लास्ट, युवक की पैंट में लगी आग, हाथ-पैर झुलसे

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। उत्तर भारत में इस समय बेतहाशा गर्मी पड़ रही है। इस गर्मी का असर मोबाइल फाेन पर भी पड़ रहा । मध्य प्रदेश के उज्जैन से ही ऐसा ही एक वाकया सामने आया है, जहां गर्मी के कारण एक युवक की जींस पैंट की जेब में रखा मोबाइल फोन ब्लास्ट कर दिया (mobile phone exploded in MP)। फाेन धमाके के साथ ही फट गया, जिससे युवक की पैंट भी फट गई और हाथ व पैर भी झुलस गए।

इन दिनों गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं। घर के बाहर निकलना मुश्किल है तो घर में भी गर्मी की चुभन महसूस हो रही है। गर्मी का असर इंसानों के साथ अब मोबाइलों पर भी पड़ने लगा है। अगर आप टाइट जींस पहनकर उसमें मोबाइल रखते हैं तो थोड़ा सतर्क रहियेगा, क्योंकि उज्जैन में ऐसी घटना हुई है जिसमें जींस की जेब में मोबाइल फट गया (mobile phone exploded in MP) और युवक झुलस गया।

उज्जैन के रहने वाले निर्मल पमनानी फुटवियर की दुकान चलाते हैं। शहर के निजातपुरा में उनकी दुकान है। रोज की तरह वे शनिवार को अपनी दुकान पर बैठे थे। उनके पास रेडमी कंपनी का मोबाइल था जो जींस की आगे की जेब में रखा हुआ था। आसमान से बरस रही गर्मी और जेब में रखे होने के कारण मोबाइल अचानक गर्म हो गया। व्यापारी अपने काम में लगे रहे और मोबाइल गर्म होता चला गया। कुछ देर बाद अचानक जेब में मोबाइल फट गया (mobile phone exploded in MP) और जींस ने आग पकड़ ली।

इस दौरान मोबाइल बाहर निकल गया। पास बैठे दोस्त ने आग बुझाई। हालांकि इस घटना में निर्मल की जांघ व हाथ झुलस गए। उसे अस्पताल ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दी गई। इस मामले में डॉक्टरों का कहना था कि संभवतः रातभर मोबाइल चार्ज करने के कारण ऐसी स्थिति (mobile phone exploded in MP) बनती है। ओवरचार्जिंग के कारण मोबाइल गर्म हो जाते हैं और फटने की स्थिति बनती है। धूप के कारण भी मोबाइल गर्म होते हैं। ऐसे में सतर्कता जरूरी है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!