12.9 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

लखनऊ के पास भयानक सड़क हादसा, चीख पुकार से टूटा हाईवे का सन्नाटा, 9 की मौत, 30 घायल,

लखनऊ। राजधानी से करीब 20 किमी दूर बाराबंकी जिले के देवा थानाक्षेत्र में भयानक हादसा हुआ है। यहां किसान पथ पर बाबुरहिया गांव के निकट सुबह आमने सामने ट्रक और बस की जोरदार टक्ककर हो गई। इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए। हालांकि मृतकों की संख्या का अभी सही आंकड़ा नहीं मिल पाया है। यह संख्या बढ़ भी सकती है। हादसा होते ही हर तरफ चीख-पुकार मच गई। राहगीरों और आसपास के गांवों के लोग मौके पर पहुंचे तो भयानक मंजर देख सभी का दिल सहम गया। एसपी यमुना प्रसाद ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि बस दिल्ली से बहराइच जा रही थी। देवा कोतवाली क्षेत्र की माती चौकी के ग्राम बबुरिया से निकलकर बस जैसे ही किसान पथ पर पहुंची कि सामने से आ रहे ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई। उस समय सुबह के लभभग 4:45 बजे थे। भिड़ंत इतनी तेज थी कि बस व ट्रक के परखच्चे उड़ गए। चारों तरफ चीख-पुकार की आवाज से किसान पथ पर छाया सुबह का सन्नाटा लोगों के रोने और चीख पुकार से टूट गया।

राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दुर्घटना में घायल लोगों को निकलवा कर आनन-फानन जिला अस्पताल भेजना शुरू कर दिया। थानाध्यक्ष देवा अजय कुमार सिंह ने बताया कि अब तक करीब 9 लोगों की मौत होने की सूचना है। घायलों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। कई गंभीर घायलों को ट्रॉमा सेंटर लखनऊ भी रेफर किया गया है। अभी तक कुल कितनी मौतें हुई हैं, इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। सवारी से भरी बस दिल्ली से बहराइच शरीफ जा रही थी।

सीएम योगी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। सभी मृतकों के परिवार को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का एलान किया गया है।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles