रेलवे ट्रेक पर पड़ा मिला इतने बड़े दिग्गज नेता का शव, साथ मे मिला सुसाइड नोट। जानें कौन हैं यह

 

बंगलूरू। कर्नाटक के राज्य विधान परिषद के उपाध्यक्ष एसएल धर्मगौड़ा का शव चिकमंगलूरू के कडूर के पास एक रेलवे ट्रैक पर मिला है। उनके पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। बीते पखवाड़े सदन में उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ था। उनके निधन पर पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नेता एचडी देवेगौड़ा ने कहा, ‘राज्य विधान परिषद के सभापति और जेडीएस नेता एसएल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबर जानकर हैरान हूं। वह एक शांत और सभ्य आदमी थे। यह राज्य को हुई अपूर्णनीय क्षति है।
सूत्रों ने बताया कि उनका शव मंगलवार तड़के दो बजे मिला है।
बहुत ही साधारण प्रोफाइल रखने वाले 64 साल के गौड़ा हाल ही में तब चर्चा में आए थे जब मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के सदस्यों ने गैरकानूनी तरीके से सत्र की अध्यक्षता करने की कोशिश करने के लिए उनके साथ अशोभनीय व्यवहार किया था। कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने उन्हें कुर्सी से (अध्यक्ष की सीट) जबरदस्ती खींचकर हटा दिया और आरोप लगाया कि उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा के साथ मिलकर कांग्रेस के अपर सदन अध्यक्ष प्रताप चंद्र शेट्टी को बाहर कर दिया है। भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई थी और उच्च सदन में इसपर मतदान होना बाकी था।
भाजपा ने कांग्रेस के कुछ विधान परिषद सदस्यों (एमएलसी) को निलंबित करने और हंगामे के लिए अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग को एक बड़ा मुद्दा बनाया था।
बता दें कि धर्मागौड़ा को दिसंबर 2018 में उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया था। उनके भाई एसएल भोजे गौड़ा भी एमएलसी और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के करीबी विश्वासपात्र हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*