बैठक में चम्पावत डीएम के नहीं पहुंचने से सीएम नाराज, डीएम ने भी दे दिया यह जवाब…

407
खबर शेयर करें -

 

न्यूज जंक्शन 24, चम्पावत : पूर्णागिरि मेले की व्यवस्थाओं को परखने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा बुलाई गई बैठक में जिले के डीएम व एसएसपी नदारद दिखे। यह देख मुख्यमंत्री का पारा चढ़ गया।

उन्होंने नाराजगी भी जता दी और साफ-साफ कह दिया कि बैठक और बैठक में अधिकारियों को बुलाने की अनुमति चुनाव आयोग ने ही दी थी। फिर क्या कारण रहा कि उच्चाधिकारी नदारद रहे। इसको लेकर जिलाधिकारी ने भी बयान में साफ कहा है कि चुनाव आयोग ने जिन-जिन अधिकारियों को बैठक में जाने की अनुमति दी थी, वह पहुंचे हैैं। उनका पहुंचना जरूरी नहीं था।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा को लेकर एसओजी जारी, 50 जगह होगी तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य जांच

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को तीन माह तक चलने वाले पूर्णागिरि मेले की तैयारियों को परखा था। इसके लिए उन्होंने टनकपुर तहसील परिसर में बैठक बुलाई थी। मेला 19 मार्च से शुरू होगा और तीन माह तक चलेगा। बैठक शुरू हुई तो पता चला कि उसमें डीएम-एसपी पहुंचे ही नहीं। इसको लेकर मुख्यमंत्री धामी उखड़ गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग की अनुमति के बाद ही इस बैठक का आयोजन किया गया है। दोनों अधिकारियों की अनुपस्थिति इस महत्वपूर्ण बैठक मेें दुर्भाग्यपूर्ण है।

यह भी पढ़ें 👉  किशोर को गोली मारने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से की गई थी वारदात

मुख्यमंत्री की नाराजगी सामने आने पर जिलाधिकारी चम्पावत विनीत तोमर ने कहा कि आयोग ने मेले से संबंधित जिन अधिकारियों की उपस्थिति की अनुमति दी है, वह सभी अधिकारी बैठक में मौजूद रहे हैैं। मेला मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी उपजिलाधिकारी के पास है। लिहाजा वह मेले की बैठक में मौजूद थे। मेरा मेले से सीधा संबंध नहीं होता, इसलिए वह बैठक में नहीं पहुंचे।