ऊधमसिंह नगर के इस गांव की बेटी का बड़ा कमाल, बनेंगी कनाडा की उच्चायुक्त

602
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड की एक बेटी ने राज्य या देश नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ा मुकाम हासिल किया है। यह बेटी राज्य के ऊधमिसंह नगर के जसपुर के किशनपुर गांव की रहने वाली है और 11 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर एक दिन के लिए कनाडा की उच्चायुक्त बनेंगी।

इनका नाम दीपिका है और ये 21 साल की है। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर महिलाओं को सम्मान देने और उनके अधिकारियों को बताने के लिए इस तरह का आयोजन किया जाता है। कनाडा के उच्चायोग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि भारत में कनाडा की उच्चायुक्त के रूप में दीपिका सोशल मीडिया पर कनाडा के उच्चायोग के अनुयायियों के साथ जुड़ेंगी। जहां दीपिका महिलाओं के सशक्तीकरण और लड़कियों के अधिकारों के बारे में चर्चा करेंगी। भारत में कनाडा के उप उच्चायुक्त अमांडा स्ट्रोहन 11 अक्टूबर को युवा परिवर्तन निर्माताओं के साथ एक वर्चुअल इंटरएक्टिव सत्र में भाग लेंगी, ताकि उनकी उपलब्धियों के बारे में चर्चा की जा सके।

प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि स्विट्जरलैंड, स्वीडन, जापान और बेल्जियम के महावाणिज्य दूत के साथ-साथ यूनिसेफ के प्रतिनिधि भी इस सत्र में भाग लेंगे। इसके अलावा, मुंबई में कनाडा का महावाणिज्य दूतावास कई सरकारी और निजी संस्थानों के साथ मिलकर मुंबई और गुजरात की प्रमुख इमारतों को गुलाबी रंग से रोशन करेगा, ताकि बालिकाओं के लिए समान अधिकारों के संदेश को उजागर किया जा सके।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।