spot_img

चारधाम तीर्थयात्रियों की मौतों का आंकड़ा और बढ़ा, अब तक इतनों की जान गई, PMO ने मांगी रिपोर्ट

न्यूज जंक्शन 25, देहरादून। चारधाम यात्रा के दौरान पिछले एक सप्ताह में अब तक 23 तीर्थयात्रियों की मौत (death of Chardham pilgrims increased) हो गई है। मंगलवार को तीन लोगों की जान गई। तीर्थयात्रियों की मौत के मामले में अबप्रधानमंत्री कार्यालय ने उत्तराखंड सरकार से रिपोर्ट मांगी है। पीएमओ के रिपोर्ट मांगे जाने के बाद शासन हरकत में आ गया है। इस बीच यात्रा के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कर दिया गया है। सत्यापन के लिए सभी चेक पोस्ट व पुलिस चौकियों पर जांच होगी।

पीएमओ से नोटिस जारी होने के बाद मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तीर्थयात्रियों को लेकर पुष्ट आंकड़े जुटाए और रिपोर्ट तैयार की। सचिव स्वास्थ्य राधिका झा ने स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक ली। इसके बाद उनकी ओर से तीर्थयात्रा पर आने वाले यात्रियों और पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी की गई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी तीर्थयात्रियों से अपील की है कि वे ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही यात्रा पर आएं। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा व्यवस्थित ढंग से चल रही है। पिछले वर्षों की तुलना में धामों में तीर्थयात्रियों के पंजीकरण संख्या बढ़ाई गई है। दो वर्षों के बाद यात्रा हो रही है। इसलिए यात्री अत्यधिक संख्या में आ रहे हैं। पंजीकरण भी ज्यादा हो रहे हैं।

तीन और श्रद्धालुओं की मौत, आंकड़ा 23

इधर, मंगलवार को केदारनाथ में एक और श्रद्धालु की मौत (death of Chardham pilgrims increased) होने की सूचना है। बदरीनाथ धाम की यात्रा पर आए दो तीर्थयात्रियों की मौत (death of Chardham pilgrims increased) हो गई है। जोशीमठ में होटल में ठहरे यात्री की हार्ट अटैक से मौत हुई है, जबकि, बदरीनाथ धाम में एक तीर्थयात्री की जान गई है। इस तरह तीर्थयात्रियों की मृत्यु का आंकड़ा 23 हो चुका है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. शैलजा भट्ट ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में 20 तीर्थयात्रियों की मृत्यु (death of Chardham pilgrims increased) की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है। स्वास्थ्य महानिदेशालय से रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!