spot_img

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच बिना खेले रद, इसलिए उठाया गया यह कदम

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाला पांचवां टेस्ट मैच रद कर दिया गया है। इसके पीछे कोरोना संक्रमण को वजह बताया गया है। बीसीसीसाई की तरफ से इस संबंध में आधिकारिक बयान भी जारी कर दिया गया है।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि बीसीसीआई और ईसीबी ने साथ मिलकर पांचवें टेस्ट मैच को रद करने का फैसला किया है। दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच इस संबंध में कई दौर की चर्चा हुई, जिसमें टेस्ट मैच के आयोजन के लिए उपाय और विकल्प तलाशे गए लेकिन भारतीय टीम में फैले मौजूदा कोरोना संक्रमण की वजह से मैनचेस्टर टेस्ट मैच को रद करना पड़ा। हालांकि दोनों बोर्ड के बीच के मजबूत रिश्ते और संबंध को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने ईसीबी से रद टेस्ट मैच को दोबारा से करवाने का सुझाव दिया। दोनों ही बोर्ड साथ मिलकर इस टेस्ट मैच के आयोजन के लिए एक विंडो की तलाश करेंगे।

बीसीसीआई ने आगे कहा, ‘भारतीय बोर्ड ने हमेशा से खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी है और हम उससे समझौता नहीं कर सकते।’ हम ईसीबी को उनके सपोर्ट और सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं। साथ ही हम अपने प्रशंसकों से भी इस असुविधा और सीरीज के पूरा नहीं होने के लिए माफी मांगना चाहेंगे।’

टीम के कई खिलाड़ियों ने खेलने से कर दिया था इन्कार

भारत और इंग्लैंड के बीच आज यानी शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में पांचवां टेस्ट मैच खेला जाना था। लेकिन गुरुवार को भारतीय टीम के असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार कोरोना से संक्रमित पाए गए। इसकी वजह से भारतीय टीम के अभ्यास सत्र को तत्काल प्रभाव से रद्द कर खिलाड़ियों को होटल में क्वारंटीन कर दिया गया। इसके बाद देर शाम भारतीय दल की आरटी-पीसीआर जांच की गई जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। हालांकि टीम के कई खिलाड़ियों ने महामारी के खतरे को देखते हुए खेलने से इंकार कर दिया था।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!