12.9 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

UP पुलिस महकमे के सभी अफसरों व कर्मियों की छुट्टियां रद, 14 जिलों में उतारी गई फौज, आखिर माजरा क्या है, यहां जानें

लखनऊ। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद से यह मुद्​दा अभी तक गरम है। अब किसानों ने 18 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन का एलान किया है। इसे देखते हुए शासन किसी बवाल की आशंका के चलते सतर्क हो गया है। उसने पुलिस महकमे के सभी अफसरों व कर्मियों की छुट्टियां रद कर दी हैं और खीरी की घटना से प्रभावित जिलों में अफसरों की फौज उतार दी है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी कर तत्काल प्रभाव से सेक्टर व्यवस्था को लागू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि किसी भी हाल में कहीं भी भीड़ इकट्ठी न होने दी जाए। दुर्गा पूजा और नवरात्र को देखते हुए भी जिलों में पुलिस बल को भ्रमण करते रहने के निर्देश दिए हैं। जिन जिलों में दूसरे राज्य की सीमा लगती है, वहां के अधिकारियों से भी वार्ता कर भीड़भाड़ रोकने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि किसान संगठन के प्रतिनिधियों से संवाद स्थापित किया जाए और कहीं भी ऐसा न होने दिया जाए, जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो। सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखें। किसी भी तरह के भ्रामक पोस्ट करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें।

इन जिलों में उतारे गए अफसर

लखीमपुर खीरी, बरेली, मेरठ, बहराइच, गाजियाबाद, शामली, पीलीभीत, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर,

इन जिलों में इन अफसरों को जिम्मा

शासन ने 20 अधिकारियों की लंबी चौड़ी फौज 14 जिलों में भेजी है। हर अधिकारी को कम से कम एक जिला कवर करने और वहां कैंप करने को कहा गया है। लखनऊ ज़ोन के एडीजी एसएन साबत और आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह को लखीमपुर खीरी में कैंप करने को कहा गया है। बरेली जोन के एडीजी अविनाश चंद्र बरेली में ही कैंप करेंगे जबकि मेरठ जोन के एडीजी राजीव सब्बरवाल मेरठ में ही कैंप करेंगे। गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार, देवीपाटन परिक्षेत्र के आईजी राकेश सिंह और 8वीं वाहिनी पीएसी बरेली के उप सेनानायक आशुतोष शुक्ला बहराइच में कैंप करेंगे। मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार गाजियाबाद में, आईजी रेलवे सत्येंद्र कुमार सिंह शामली में कैंप करेंगे। बरेली रेंज के आईजी रमित शर्मा, यूपी 112 में एसपी अजय कुमार शर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक डीजीपी मुख्यालय अनिल कुमार झा पीलीभीत में कैंप करेंगे। आईजी ईओडब्ल्यू हीरालाल को मुजफ्फरनगर, डीआईजी विजिलेंस एलआर कुमार को अमरोहा की जिम्मेदारी दी गई है। डीआईजी महिला पावर लाइन रविशंकर छवि और 27वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात राम सुरेश को शाहजहांपुर भेजा गया है। डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर मुरादाबाद में ही कैंप करेंगे। डीआईजी राम लाल वर्मा पीएसी कानपुर और 38 वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ में तैनात उप सेनानायक हरेंद्र कुमार बिजनौर में कैंप करेंगे। आजमगढ़ में 20वीं वाहिनी पीएसी में तैनात उप सेनानायक अरुण कुमार दीक्षित को रामपुर में कैंप करने के लिए कहा गया है।

खीरी में 10 अधिकारियों की अलग से टीम

खीरी में 10 राजपत्रित अधिकारियों की अलग से टीम कैंप कर रही है। इसमें डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल के अलावा बाराबंकी में पीएसी में तैनात एसपी रैंक के अधिकारी सुनील कुमार सिंह इटावा में पीएसी में तैनात हिमांशु कुमार के अलावा अपर पुलिस अधीक्षक पीएसी मुख्यालय लखनऊ में तैनात दिनेश त्रिपाठी, सीतापुर पीएसी में तैनात एडिशनल एसपी हरिगोविंद मिश्रा, साइबर क्राइम लखनऊ में तैनात एडिशनल एसपी सच्चिदानंद राम, यूपी 112 में तैनात अरविंद कुमार पांडे खीरी में कैंप कर रहे हैं। इसके अलावा सीओ स्तर के तीन अधिकारी शैलेंद्र सिंह अनिल कुमार सिंह और राजेश कुमार पांडे को भी खीरी भेजा गया है।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles