spot_img

धोखाधड़ी कर जमीन हड़पने वाले भू माफिया की अब खैर नहीं, पुलिस ने तैयार किया प्लान, इस तरह लेगी एक्शन

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। सरकारी, निजी भूमि व भवनों पर अवैध कब्जा करने के अलावा प्रॉपर्टी बेचने में धोखाधड़ी करने वाले भू -माफिया के खिलाफ अब पुलिस सख्त एक्शन लेगी। इसके लिए एक प्लान तैयार किया गया।

डीजीपी अशोक कुमार के आदेश मुताबिक, उत्तराखंड में भू-माफिया को चिन्हित कर उनके विरुद्ध तत्काल मुकदमा दर्ज कर गुंडा एक्ट के अंतर्गत जिला बदर करने की कार्रवाई करने की बात कही गई है। साथ ही ऐसे लोगों पर गैंगस्टर एक्ट लगाकर अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियां जब्त करने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। इतना ही नहीं ऐसे लोगों की खिलाफ हिस्ट्रीशीट खोलने और उनके लाइसेंसी शस्त्रों को भी निरस्त करने के आदेश प्रदेश के सभी जनपद पुलिस प्रभारियों को दिये गये हैं।

डीजीपी अशोक कुमार के अनुसार भू माफिया के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिखित आदेश सभी 13 जनपदों के पुलिस प्रभारियों को दिए गए हैं। इस एक्शन प्लान में थाने स्तर पर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अगर शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं होती तो संबंधित पुलिसकर्मी से जवाब तलब किया जाएगा।

राज्य में भू माफिया के खिलाफ पुलिस एक्शन प्लान के तहत पहले चिन्हित भू माफियाओं का थाना जनपद और परिक्षेत्र स्तर पर डेटाबेस तैयार किया जाएगा। इस कार्रवाई के बाद भूमाफियाओं के अध्याविधिक रखने और अन्य जनपद प्रभारियों के साथ समन्वय स्थापित कर उनके विरुद्ध गुंडा एक्ट, गैंगस्टर और हिस्ट्रीशीट खोलने जैसी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस पूरी कार्रवाई की मासिक रिपोर्ट नियमित रूप से पुलिस मुख्यालय को उपलब्ध करानी होगी, जिससे प्रत्येक माह इस विषय पर लिए गए एक्शन की समीक्षा की जा सकेगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!