कर्फ्यू में सब्जी बेचने पर ठेले वाले को पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला। पढ़िये हैरान कर देने वाली घटना

उन्नाव : कोरोना कर्फ्यू के दौरान सब्जी बेच रहे युवक की पुलिस ने ही कथित रूप से हत्या कर दी। उसकी इतनी पिटाई की गई कि उसने दम तोड़ दिया। इस मामले में दो पुलिस कांस्टेबल और एक होमगार्ड को निलंबित कर दिया गया। बाद में होमगार्ड को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। साथ ही तीनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटनाक्रम उन्नाव जिले के बांगरमऊ कस्बे के भटपुरी इलाके में हुई। 17 वर्षीय किशोर कथित तौर पर अपने घर के बाहर सब्जियां बेच रहा था। लड़के के परिवार ने आरोप लगाया कि उसे कथित तौर पर पुलिस उठाकर स्थानीय पुलिस स्टेशन ले गई और कर्फ्यू उल्लंघन की बात कहते हुए उसे बुरी तरह पीटा। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। बाद में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
पुलिस की कार्रवाई से ग्रामीणों में आक्रोश भड़क गया। लोगों ने दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई, पीड़ित परिवार को मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग को लेकर लखनऊ रोड क्रॉसिंग पर जाम लगा दिया। इस बीच, पुलिस ने एक बयान में कहा कि मामले में दो कांस्टेबल और एक होमगार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और पूरे मामले की जांच की जाएगी। बाद में होमगार्ड को बर्खास्त कर दिया गया है। उसके बाद कुछ देर में तीनों पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*