शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी बन गई ज्वाला, लपटों में घिरा मीना बाजार, धमाके के साथ 11 दुकानें राख

202
खबर शेयर करें -

रानीखेत। नगर का शनिवार सुबह आग ने खूब तांडव मचाया। इससे यहां के मीना बाजार का बड़ा हिस्सा खाक हो गया। शाॅर्ट सर्किट से उठी चिंगारी को रसोई गैस का साथ मिला तो बड़े धमाके के साथ इसने खूब तबाही मचाई। सिलिंडर फटने से देखते ही देखते बाजार की 11 दुकानें आग की भेंट चढ़ गई। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस व दमकल कर्मियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में करीब एक करोड़ रुपये की क्षति का अनुमान है।

अग्निकांड तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुआ। नगर स्थित मीना बाजार लपटों से घिर गया। शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी ने पहले एक दुकान को चपेट में लिया। इसके बाद एक दुकान में रखा गैस सिलिंडर भी आग की लपटों में घिर गया, जिसके फटते ही धमाके से आसपास के लोगों की नींद टूट गई। लोग बाहर निकले तो हर ओर आग ही आग देखकर हड़कंप मच गया। तत्काल फायर ब्रिगेड व कोतवाली में सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

बाजार के सभी लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। मगर हालात बेकाबू हो चले थे। तीन दमकल वाहनों के जरिये लपटों को शांत करने की जद्दोजह शुरू हुई। स्थानीय लोगों ने भी आग बुझाने में हाथ बंटाया। लगभग तीन घंटे तक जूझने के बाद 32 दुकानें तो बचा ली गईं। मगर परचून, मोबाइल, साइकिल स्टोर, फास्ट फूड व मोटर पार्ट्स आदि समेत 11 दुकानें खाक हो चुकी थीं।

यह भी पढ़ें 👉  ......तो नौकर ने इस बात से नाराज होकर रेता था मासूम का गला, पुलिस ने दबोचा

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।