‘प्यार की ट्रेनिंग’ में फेल हुआ सिपाही, प्रेमिका ने उठाया फिर यह कदम

न्यूज जंक्शन 24, बरेली। पुलिस में तैनात सिपाही के प्यार में पड़ी युवती को जब बेवफाई मिली तो उसने मौत को गले लगाने के लिए कीटनाशक पी लिया। हालत बिगड़ने पर उसने डायल 112 को सूचना दी। जिसके बाद उसे गंम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। युवती 112 में तैनात पुलिसकर्मियों को तकनीकी ट्रेनिंग देती थी। इसी दौरान सिपाही से उसे सिपाही से प्यार हो गया था।

 

मूल रूप से युवती संभल के थाना बनिया ढेर के मझोला की रहने वाली है। 23 वर्षीय युवती बारादरी के सुरेश शर्मा नगर में किराये के मकान में रहती है। युवती बरेली जोन के पुलिस कर्मियों को डिवाइस ऑपरेट करने की ट्रेनिंग देती है। ट्रेनिंग के दौरान युवती का पीलीभीत के बीसलपुर थाने में तैनात सिपाही से प्रेम प्रसंग हो गया था। पिछले 1 साल से लगातार सिपाही युवती को शादी का झांसा दे रहा है।

युवती ने जब शादी करने की बात कही तो सिपाही ने इंकार कर दिया। दुखी होकर युवती ने शुक्रवार सुबह कीटनाशक दवा खाकर आत्महत्या की कोशिश की। जहर खाने के बाद खुद ही पुलिस को फोन करके इसकी सूचना भी दी। सूचना पर पहुंची यूपी 112 ने उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

अर्धबेहोशी की हालत में किया डायल 112 को फोन

जहर पीने के बाद युवती इज्जतनगर के बैरियर दो चौकी जा रही थी। इसी बीच रास्ते में उसकी हालत बिगड़ गई और वह चौकी से कुछ दूरी पर गुरुद्वारे के पास गिर गई। अर्ध बेहोशी की हालत में युवती ने यूपी 112 पर जहर खाने की सूचना दी। इसके बाद पीआरवी 0152 मौके पर पहुंच गई। पीआरवी पर तैनात हेड कांस्टेबल प्रेम सागर राठौर और सिपाही चौधरी पुलकित पवार ने युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

अस्पताल समय से पहुंची इसलिये जान को खतरा नहीं

डाक्टरों ने बताया कि यदि युवती को समय पर अस्पताल नहीं लाया जाता तो उसकी जान भी जा सकती थी। यूपी-112 के सिपाहियों की सूझबूझ से ही युवती जहर खाने के बाद भी जिंदा है। युवती के परिजनों ने भी यूपी-112 के सिपाहियों का आभार व्यक्त किया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*