spot_img

फिर डराने लगा कोरोना, इस स्कूल में एक साथ 6 छात्राएं हुईं संक्रमित, स्कूल किया गया बंद

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना ने डराना शुरू कर दिया है। लंबे अरसे के बाद खुले स्कूलो में भी वायरस पैर पसारने लगा है। राजधानी देहरादून के एक गर्ल्स स्कूल में एक साथ छह छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं (6 girl students got infected in school)। इसके कारण स्कूल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है और स्कूल भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। आज स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल का निरीक्षण करेगी।

राजधानी का इस स्कूल का नाम वेल्हम गर्ल्स स्कूल है और यह डालनवाला क्षेत्र में स्थित है। यहीं पर एक साथ छह छात्राओं के कोरोना संक्रमित (6 girl students got infected in school) पाए जाने पर स्कूल को माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज उप्रेती ने इस क्षेत्र को कंटेनमेंट या माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने के लिए जिलाधिकारी से अनुरोध किया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी डॉ. आर. राजेेश कुमार ने वेल्हम गर्ल्स स्कूल (6 girl students got infected in school) को उत्तराखंड महामारी कोविड-19 रेगुलेशंस-2020, महामारी अधिनियम वर्ष 1897 और आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के अधीन माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

वहीं, बुधवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल में जाकर प्रबंधन को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। साथ ही छात्राओं (6 girl students got infected in school) से हालचाल पूछा। इसके अलावा संक्रमित मिलीं छात्राओं के संपर्क में आईं अन्य छात्राओं, शिक्षकों और स्टाफ की भी कोरोना जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं। सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम बृहस्पतिवार को भी स्कूल का निरीक्षण करेगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!