कुंभ में आने को कोई राेक-टोक नहीं, मगर एहतियात बरतना जरूरी

देहरादून। उत्तराखंड़ के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शनिवार को हरिद्वार पहुंच,. जहां उन्होंने हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड पर मां गंगा की पूजा-अर्चना की। सीएम ने कुंभ मेले के कामों को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि महाकुंभ की भव्यता और दिव्यता के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

सीएम ने कहा कि कुंभ मेले में आवाजाही को बेहतर करने के लिए यहां यात्री वाहनों की संख्या में चार गुना तक बढ़ाई गई है। समीक्षा बैठक में सीएम तीरथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने कुंभ में आने जाने की अनावश्यक रोक टोक को खत्म किया है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास कुम्भ में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना है। सीएम ने साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि कुंभ मेले के शाही स्नान पर्वों को अच्छे से संपन्न कराने में सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारी समझें।

उन्होंने निर्देश दिए कि जो काम आखिरी चरण में हैं उन्हें जल्द पूरा कराया जाए। इसके साथ मुख्यमंत्री ने हरिद्वार शहर के आंतरिक रास्तों के निर्माण में और तेजी लाने के निर्देश दिए। मौके पर सीएम ने हाल में लिए फैसले को दोहराया। कहा कि सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में बने विकास प्राधिकरण को खत्म कर दिया है। जिससे गांव में रह रहे लोगों को फायदा पहुंचेगा। हरिद्वार कुंभ को लेकर सीएम ने कहा अतिथि देवो भवः हमारी परम्परा रही है। इसी परम्परा का हमें निर्वहन करना हैं।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*