spot_img

शादी के दौरान बिजली हुई गुल, बदल गईं दुल्हनें, मची अफरा-तफरी, फिर हुआ कुछ ऐसा…

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। देश के कई राज्याें में बिजली संकट अभी तक गहराया है। मगर इस बिजली संकट में मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक गजब की घटना हो गई। वैसे भी शादी विवाह के सीज़न में अगर बिजली गुल हो जाए तो परेशानियां चाहे वर पक्ष हो या वधु पक्ष दोनों को ही झेलना पड़ जाती है। उज्जैन जिले के ग्रामीण क्षेत्र असलाना में भी यही हुआ, मगर जो हुआ, उसे (the brides changed due to power cut) जानकर वर या वधू पक्ष ही नहीं, आप भी आप दंग रह जाएंगे।

दरअसल एक ही परिवार की तीन बेटियों को लेने आए दूल्हों की दुल्हनें बत्ती गुल होने से अचानक बदल गईं। वो तो गनीमत रही कि वक़्त रहते बिजली आ गई, वरना दुल्हन किसी और दूल्हे की हो जाती। दरअसल शादी में बेटियों ने एक जैसी ड्रेस पहन रखी थी, वहीं गांव में घूंघट प्रथा भी है तो कोई समझ ही नहीं पाया और पूजन के लिए बेटियों को इधर का उधर बैठा दिया । जैसे ही लाइट आई तो हर कोई इस दृश्य को देख दंग रह गया और बात फैल गई कि दूल्हा-दुल्हन बदल गए (the brides changed due to power cut)। हालांकि, फेरों के समय बिजली आने पर पता चला तो फिर तय दूल्हे के साथ ही फेरे हुए।

उज्जैन जिले के ग्रामीण क्षेत्र असलाना ग्राम पंचायत के रहने वाले रमेश लाल की तीन बेटियां कोमल, निकिता, करिश्मा व बेटे गोविंद की शादी थी। कोमल की शादी ग्राम खीरा खेड़ी के देवीलाल मेवाड़ा के पुत्र राहुल से हुई। वहीं, निकिता की शादी ग्राम दंगवाड़ा के रामेश्वर के पुत्र भोला से, जबकि करिश्मा की शादी ग्राम दंगवाड़ा के बाबूलाल के पुत्र गणेश से हुई। ये शादियां एक साथ 5 मई को हुई। दूल्हे के मामा ने बताया की बड़ी बेटी कोमल की बारात दोपहर में आ गई थी और उसके फेरे भी हो चुके थे। लेकिन निकिता और करिश्मा की बारात रात करीब 11 बजे तक पहुंची। दोनों की ही बारात दंगवाड़ा से आई थी।

बारात के स्वागत के बाद दोनों दूल्हे को माता पूजन के लिए कमरे में ले जाया गया। पूजा वाले कमरे में बिजली नहीं होने से अंधेरा था। इसी दौरान निकिता गणेश के पास और करिश्मा भोला के साथ बैठकर शादी की रस्में निभाने लगी। पूरा कार्यक्रम होने के बाद जब दोनों दूल्हा-दुल्हन को फेरे के लिए ले जाया गया और दुल्हन को दूल्हे के पास बैठाया गया तब परिवारवालों की नजर पड़ी, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई (the brides changed due to power cut)। दोनों परिवार में विवाद भी हुआ। विवाह करवा रहे पंडित को भी जब पता चला तो उन्होंने फिर विधि विधान के साथ तीनों बेटियों को अपने अपने दूल्हे के साथ फेरे दिलवाएं और परिवारजनों ने राजी खुशी अपनी तीनों बेटियों को सही दूल्हे के साथ विदा किया।

दुल्हन के भाई शैलेंद्र, दूल्हे के पिता व ग्रामीण लाखन पटेल ने बताया कि ये अफवाह है कि दुल्हन की शादी किसी और दूल्हे के साथ हो गई (the brides changed due to power cut)। सच्चाई ये है कि दुल्हन बदली जरूर लेकिन सिर्फ पूजन पाठ में। फेरे व विदाई सही दूल्हे के साथ हुए कोई परिवार में झगड़ा किसी बात को लेकर नहीं हुआ सब राजीखुशी हुआ और अब सब सामान्य है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!