spot_img

इस बड़े मामले में फंसा उत्तराखंड का यह बड़ा आईएएस अफसर, मुकदमा दर्ज

 

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून : आय से अधिक संपत्ति के मामले में उत्तराखंड के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी फंस गए हैं। विजिलेंस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उक्त आईएएस अफसर उत्तराखंड से पहले उत्तर प्रदेश में तैनात थे। जहां उन पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज हुआ था। जजिसकी जांच चल रही थी।

उत्तराखंड समाज कल्याण विभाग के अपर सचिव राम विलास यादव के खुलाफ़ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की जांच चल रही थी। वह उत्तरप्रदेश में एलडीए के सचिव भी रहे हैं। बताया तो यहां तक जा रहा है कि सपा सरकार में उनकी तूती बोलती थी, जब सरकार बदली तो रामविलास यादव ने अपना ट्रांसफर उत्तराखंड करा लिया। लेकिन बदली सरकार ने उनके खिलाफ जांच शुरु करा दी। जिसमें तमाम साक्ष्य मिलने के बाद उत्तरप्रदेश सरकार ने उन सभी को उत्तराखंड सरकार के लिए उपलब्ध करा दिया और यहां उनका अध्ययन करने के बाद उत्तराखंड सरकार ने भी उनके खिलाफ विजिलेंस को मुकदमा दर्ज करने की अनुमति दे दी।

जांच में सहयोग न करने का आरोप

आईएएस यादव ने जांच में उनका पक्ष न लेने का आरोप लगाते हुए शासन से शिकायत की थी। जिस पर विजिलेंस के देहरादून सेक्टर के एसपी धीरेंद्र गुंज्याल ने उनको पक्ष रखने के लिए बुलाया, लेकिन वह नहीं गए। इसके बाद विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की थी।

इस तरह अर्जित की करोड़ों की संपत्ति

एलडीए और मंडी परिषद उत्तर प्रदेश में तैनाती के दौरान रामविलास यादव ने करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित कर ली थी। सपा शासन में उन्होंने जमकर कमाई की थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!