देशवासियों के सिर-आंखों पर बैठी उत्तराखंड की यह बेटी, स्वदेश लौटने पर स्वतंत्रता दिवस परेड में होंगी शामिल

189
खबर शेयर करें -

देहरादून। टोक्यो ओलंपिक में हॉकी में इतिहास रचने वाली हरिद्वार की बेटी वंदना कटारिया और उनकी टीम भले ही कोई पदक नहीं जीत पाई, मगर अपने शानदार प्रदर्शन से आज पूरे देश ने उन्हें सिर-आंखों पर बैठा लिया है। अब स्वदेश लौटने पर वंदना स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले परेड में पूरी टीम के साथ शामिल होंगी। इसके बाद वह राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेंगी।

रोशनाबाद गांव निवासी वंदना कटारिया ने ओलंपिक में हैट्रिक लगाकर इतिहास रचा है। ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला बन गई हैं। इससे देवभूमि उत्तराखंड का नाम देश और पूरे विश्व में आज चमक रहा है। ओलंपिक के समापन होने के बाद जब वह भारत वापस लौटेंगी तो दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री से भारतीय ओलंपिक दल के साथ वह मुलाकात करेंगी। इसके बाद 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर होने वाली परेड़ में भी खिलाड़ियों के साथ हिस्सा लेंगी। इसी दिन शाम को चार बजे राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से दल के साथ वह उनसे मिलेंगी। 16 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर भी वंदना अन्य साथियों के साथ भेंट करेंगी। इन कार्यक्रमों में ओलपिंक दल के साथ ही वंदना कटारिया का भी स्वागत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  किसान आंदोलन का ट्रेनों पर पड़ा प्रभाव, उत्तराखंड से इतनी ट्रेनें की गई रद्द

खेल मंत्री डा. अरविंद पांडे पहुंच रहे घर

इधर, रविवार को दोपहर में खेल मंत्री डा. अरविंद पांडे वंदना कटारिया के घर पहुंच रहे हैं, जिसमें वह वंदना के लिए कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं। जिससे जिले और खेल प्रेमियों की निगाहें मंत्री पर लगी हुई हैं। जिला क्रीड़ा अधिकारी एसके डोभाल ने बताया कि खेल मंत्री के पहुंचने की तैयारियां कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि वंदना कटारिया जब हरिद्वार आएंगी तो उनका जिलाधिकारी की अध्यक्षता में स्वागत-सम्मान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- नैनीताल जिले की पोलिंग पार्टियां लौटी, कंट्रोल रूम सील

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।