केदारनाथ धाम के लिए उठी ये मांग, मंदिर की पवित्रता के लिए श्रद्धालुओं के जूते-चप्पल पहनकर आने पर लगेगी रोक

1024
#golden layers in Kedarnath Dham wall
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। केदारनाथ धाम में इस साल भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। अब तक यहां करीब 7 लाख श्रद्धालु पहुंच चुके हैं और यह सिलसिला अभी जारी है। अब केदारनाथ धाम के लिए एक मांग उठाई गई है। ऐसे में धाम में अब एक निश्चित दूरी के बाद मंदिर परिसर में जूते-चप्पल पहनने पर प्रतिबंध लग जाएगा (ban on shoes and slippers in Kedarnath Dham)।

श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर को पत्र लिखकर केदारनाथ मंदिर परिक्रमा पथ का निर्धारण और सीमांकन कराने को कहा है। अजेंद्र अजय ने पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर को पत्र लिखकर केदारनाथ मंदिर के चारों ओर एक उचित दूरी पर परिक्रमा का सीमांकन करने के लिए कहा है, ताकी मंदिर की पवित्रता बनाई रखी जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  एसटीएफ और पुलिस को बड़ी सफलता- लाखों की चरस के साथ अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरफ्तार

उनका कहना है कि जूते-चप्पलों से मंदिर की पवित्रता नष्ट होने के साथ साथ अनेक श्रद्धालुओं की धार्मिक भावना को भी ठेस पहुंचती है। ऐसे में मंदिर के चारों ओर एक उचित दूरी पर परिक्रमा का सीमांकन करने से मंदिर परिसर में एक निश्चित दूरी के बाद कोई भी जूते चप्पलों के साथ वहां प्रवेश नहीं कर सकेगा (ban on shoes and slippers in Kedarnath Dham)। ऐसे में श्रद्धालुओं के जूते के साथ पहुंचने के बाद भी मंदिर की पवित्रता बनाई रखी जा सकेगी।

यह भी पढ़ें 👉  शेयर मार्केट में कमाई का दिया झांसा और बैंक खाते से उड़ा ली लाखों की नगदी

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।