यूक्रेन से अपने पालतू तेंदुआ और जगुआर को भी भारत लाने पर अड़ा यह डॉक्टर, बोला- बिना इनके नहीं जाऊंगा इंडिया

320
# dr girikumar patil
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज 12वां दिन है। यह जंग अभी खत्म होती नहीं दिख रही है। ऐसे में वहां से भारतीयों को निकालने का अभियान ऑपरेशन गंगा अभी जारी है। भारत सरकार की आेर से बताया गया है कि अब तक करीब 18000 लोगों को यूक्रेन से सुरक्षित निकाला जा चुका है और अभी भी कई फ्लाइट रोमानिया, पोलैंड और हंगरी पहुंच चुके भारतीयों (dr girikumar patil) को लाने के लिए तैयार हैं।

वहीं इस बीच खबर है कि यूक्रेन के डोनबास में फंसे एक भारतीय डॉक्टर गिरिकुमार पाटिल (dr girikumar patil) अपने पालतू जगुआर और तेंदुए (pet leopard and jaguar) के बिना यूक्रेन छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैंने दूतावास से संपर्क किया था लेकिन उनकी ओर से कोई ठीक-ठीक उत्तर नहीं मिला। मेरा घर रूसियों से घिरा हुआ है लेकिन मैं अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहा हूं। मैं इन जानवरों को अपने बच्चों की तरह मानता हूं। गिरिकुमार (dr girikumar patil) को जगुआर कुमार के नाम से भी जाना जाता है। पिछले दिनों भी कई भारतीय अपने साथ पालतू जानवरों को लेकर स्वदेश लौटे थे, मगर वे सभी पालतू जानवर बिल्ली या कुत्ते थे। मगर यहां डॉ. गिरीकुमार (dr girikumar patil) तेंदुआ और जगुआर (pet leopard and jaguar)  को साथ भारत लाने की बात कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने पुतिन से 50 मिनट तक की बातचीत

यूक्रेन में जंग और वहां से भारतीयाें को निकालने के अभियान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से 50 मिनट तक बातचीत की। दोनों नेताओं के बीच यूक्रेन की परिस्थितियों पर चर्चा हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने प्रतिनिधिमंडल के बजाए पुतिन व यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के बीच सीधे वार्ता पर जोर दिया। वहीं सूमी सहित यूक्रेन के कुछ हिस्सों में संघर्ष विराम और मानवीय गलियारों की घोषणा के लिए आभार जताया।

यूक्रेन के राष्ट्रपति से भी 35 मिनट की बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से फोन पर वार्ता की। दोनों नेताओं के बीच करीब 35 मिनट की बातचीत हुई। इस दौरान उन्होंने रूस-यूक्रेन के बीच सीधी बातचीत की सराहना भी की। इसके साथ ही वहां फंसे भारतीयों को निकालने के लिए यूक्रेन के समर्थन के प्रति आभार जताया।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।