ये आईपीएस होंगे यूपी पुलिस के नए मुखिया, तस्वीर हुई साफ

191
खबर शेयर करें -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अगले डीजीपी की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल प्रदेश के अगले डीजीपी हो सकते हैं। गोयल ने मंगलवार की शाम लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की है।

उधर, मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग में हुई बैठक में यूपी के वरिष्ठतम तीन आईपीएस अधिकारियों का नाम तय कर पैनल के तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार को भेज दिया गया। वरिष्ठता के क्रम में पहले नंबर पर 1986 बैच के आईपीएस नासिर कमाल है, जो केंद्र में एनआइसीएसएफ में डीजी हैं। दूसरे नंबर पर 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल हैं, जो बीएसएफ में एडीजी के पद पर तैनात हैं। तीसरे नंबर पर 1987 बैच के ही आरपी सिंह हैं, जो डीजी ईओडब्ल्यू के पद पर हैं। सूत्रों का कहना है इन्हीं तीनों अधिकारियों का पैनल नए डीजीपी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को भेजा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  जम्मू-कश्मीर व हिमाचल की तर्ज पर विकसित किये जायेंगे बगीचेः डॉ रावत

उधर मंगलवार की शाम मुकुल गोयल अचानक लखनऊ पहुंचे और उन्होंने देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। माना जा रहा है कि मुकुल गोयल के नाम का एलान बतौर डीजीपी बुधवार को किया जाएगा। मुकुल गोयल समाजवादी पार्टी के शासनकाल में एडीजी कानून व्यवस्था के पद पर रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में लगातार जल रहे जंगल, वनाग्नि से 436.42 हेक्टेयर जंगल हो चुके स्वाहा

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।