उत्तराखंड में साइबर क्राइम रोकने के लिए उठने जा रहा यह कदम, नए डीजीपी का जानिए प्लान

204
खबर शेयर करें -

 

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी।

हल्द्वानी पहुंचे उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा है कि प्रदेश में बढ़ रहे साइबर क्राइम पर जल्द लगाम लगाई जाएगी। इसके लिए ठोस प्लान तैयार हो चुका है, इसके लिए साइबर थानों की स्थापना की जा रही है। पुलिस कमिॅयों और अधिकारियों को और अधिक तकनीकी रूप से सक्षम बनाया जा रहा है। जल्दी ही इसके परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि अब राज्य में पुलिस फरियादियों की हरसंभव मदद करेगी।
यहां कोतवाली परिसर में मीडिया से बात करते हुए महाकुंभ की तैयारियों को लेकर कहा कि उत्तराखंड की पुलिस पूरी तरह से तैयार है। लगभग 4000 पुलिसकर्मियों की अब तक कुंभ ड्यूटी प्रशिक्षण पूरा हो चुका है लिहाजा कोरोनावायरस की वैक्सीन के भविष्य की प्राथमिकताएं देखते हुए कुंभ का स्वरूप क्या होगा यह सरकार तय करेगी, लेकिन पुलिस पूरी तरह से कुंभ आयोजन के लिए तैयार है। वहीं डीजीपी ने कहा कि राज्य में 90 फ़ीसदी लंबित केस का खुलासा किया गया है।
साथ ही कानून व्यवस्था और फरियादियों के प्रति पुलिस के दायित्व को उनके द्वारा लगातार समझाया जा रहा है, आम लोगों की सुरक्षा और सहूलियत के लिए पुलिस काम करें। इसे उनके द्वारा स्पष्ट रूप से राज्य के सभी अधिकारियों को बताया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम से लखनऊ-अयोध्या बस सेवा इतने दिन से बंद, डिपो प्रबंधन बेपरवाह