कोरोना से खतरा : केरल में मिले रहे पूरे देश के आधे मरीज, बचाव को सरकार ने लगाया संपूर्ण लॉकडाउन

159
खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से तेजी आने लगी है। इस समय इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य केरल है। पूरे देश में मिल रहे कुल मामलों में करीबन 50 प्रतिशत संक्रमण के मामले केरल से ही आ रहे हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने 31 जुलाई और 1 अगस्त को राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का एलान किया है। वहीं केंद्र ने राज्य सरकार की मदद के लिए विशेषज्ञों की छह सदस्यों की टीम भेजी है।

केरल सरकार ने बकरीद के दौरान राज्य में लॉकडाउन में ढील दे दी थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी नाराजगी जताई थी। कहा जा रहा है कि इसी के बाद से ही कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने शुरू हुए हैं। हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इसे ‘सुपर स्प्रेडर इवेंट्स’ बताते हुए राज्य सरकार को पत्र भी लिखा था। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि कोरोना के दिशानिर्देशों का त्योहार/सामाजिक समारोह के दौरान सख्ती से पालन कराए जाने की आवश्यकता है, ताकि महामारी पर काबू पाया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  बेहतर कल के लिए हमें आज सशक्त इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करना होगा : पीएम

यह भी पढ़ें : झारखंड : धनबाद में सनसनीखेज वारदात, मार्निंग वाक पर निकले जज की आटो से टक्कर मारकर हत्या

यह भी पढ़ें : राजस्थान में नैनीताल के युवक का बंदूक के बल पर धर्म परिवर्तन, बिजली के झटके भी दिए गए, पुलिस और खुफिया एजेंसियों में मची खलबली

यह भी पढ़ें 👉  बेहतर कल के लिए हमें आज सशक्त इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करना होगा : पीएम

बुधवार को आए इतने मामले

केरल में बुधवार को कोविड-19 के 22,056 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 33,27,301 हो गई, जबकि 131 और लोगों की मौत होने के साथ वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,457 हो गई। राज्य सरकार की ओर से जारी आंकड़ों में कहा गया कि 17,761 लोग संक्रमण से ठीक हुए, जिससे अब तक कुल ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 31,60,804 हो गई है। राज्य में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,49,534 हो गई है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  बेहतर कल के लिए हमें आज सशक्त इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करना होगा : पीएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।