उत्तराखंड में कोरोना के बीच बारिश का कहर, बादल फटने से तीन लोग दफन। कई जगह पुल बहे

 

देहरादून : कोरोना के बीच अब उत्तराखंड में मौसम कहर बरपाने लगा है। गढ़वाल में बादल फटने से दो मकान दम जमींदोज होने से 3 लोग दफन हो गए, वहीं कुमाऊं के पिथौरागढ़ में एक पुल बह जाने से कई गांव का संपर्क कट गया है। प्रदेश में पिछले 2 दिन से बारिश लगातार बनी हुई है।
पिछले 2 दिन से पूरे प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विज्ञानी इसे ताऊ ते का असर मान रहे हैं। 2 दिन से हो रही लगातार बारिश का असर अब प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में साफ दिखाई देने लगा है।
देहरादून जिले की चकराता तहसील के गांव खेड़ा बिजनबड़ में गुरुवार तड़के बादल फट गया। जिसमें तीन मकान ध्वस्त हो गए। इसमें 3 लोगों के दफन होने की सूचना है। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची प्रशासन की टीम ने दफन हुए तीनों लोगों की खोजबीन शुरू कर दी है। इधर, कुमाऊं में बागेश्वर और पिथोरागढ़ जिले की सीमा पर नाचनी गांव के पुल बह गया। जिससे कई गांव का संपर्क भंग हो गया है। अल्मोड़ा के गरमपानी क्षेत्र में हाईवे पर मलवा आने से आवागमन बंद हो गया। जिससे वाहनों की लंबी लाइन लग गई। पिछले दिनों भवाली के पास कैंचीधाम में साईं धाम के पास पहाड़ से मलवा आने से मार्ग बंद हो गया। जिससे अल्मोड़ा हाईवे पर आवागमन बंद हो गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*