spot_img

चीन सीमा पर फहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा, आसमान चूम रही भारत की शान

न्यूज जंक्शन 24, पिथौरागढ़। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन दिनों तीन दिवसीय पिथौरागढ़ के दौरे पर हैं। आज वह डीडीहाट विकासखंड में स्थित अपने पैतृक गांव हड़खोला भी जाएंगे, मगर इससे पहले वह पिथौरागढ़ में कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे हैं। आज ही मुख्यमंत्री ने चीन सीमा पर बसे पिथौरागढ़ में 100 फीट ऊंचे तिरंगे का (Tiranga on china border) आरोहण किया। इसके बाद सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा कि हमारा राष्ट्रीय ध्वज हर प्रदेशवासी की आन, बान और शान है। यहां लहराता ये तिरंगा (Tiranga on china border) आम जनमानस की देशभक्ति को और मजबूत करेगा।

 

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि पिथौरागढ़ में ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ को आगे बढ़ाते हुए यहां स्थित वरदायिनी मंदिर परिसर में स्थापित किए गए 100 फीट ऊंचे तिरंगे (Tiranga on china border) का लोकार्पण करने व इसको फहराने का सौभाग्य मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देव एवं वीरों की भूमि है। तिरंगा हमारे युवाओं में देश भक्ति एवं प्रेरणा बढ़ाने का कार्य करेगा। तिरंगा (Tiranga on china border) फहराने से यह सभी के मानस पटल एवं स्मृति पर रहेगा तथा युवाओं में देशभक्ति की भावना को बढ़ाएगा।

परिवार के साथ कर रहे दौरा

मुख्यमंत्री परिवार के साथ पिथौरागढ़ के दौरे पर हैं। बीते दिन अपने परिवार के साथ पिथौरागढ़ पहुंचने पर सीएम धामी का नैनी सैनी एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया था 13 नवंबर यानी आज मुख्यमंत्री डीडीहाट विकासखंड में स्थित अपने पैतृक गांव हड़खोला का दौरा करेंगे।

मॉर्निंग वाक पर बच्चों संग खिंचवाई फोटो

वहीं सीएम धामी अपने व्यस्त शेड्यूल के दौरान कुछ समय मॉर्निंग वाक के लिए भी निकाले। चंडाक रोड पर मार्निंग वाक पर निकले सीएम को रास्ते में दो नन्हें-मुन्ने बच्चे अक्षत और कीर्ति मिल गए। सीएम धामी ने उनके साथ फोटो खिंचवाई और स्वास्थ्य के प्रति उनकी जागरूकता की सराहना की। जिसकी फोटो उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की। सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा कि आज पिथौरागढ़ में प्रातः कालीन भ्रमण के दौरान नन्हें बच्चों श्रुति और अक्षत से मिला। मॉर्निंग वॉक से होने वाले लाभ के बारे में बच्चों की जागरूकता देख मन प्रसन्न हो गया।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles