तबादला रुकवाने के लिए दो शिक्षकों ने 20 छात्राओं को बनाय बंधक, प्रशासन में मचा हड़कंप, फिर हुआ यह

537
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। यूपी में एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यहां दो शिक्षिकाओ ने अपना तबादला रुकवाने के लिए अधिकारियों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया और इसके लिए इन दोनों ने स्कूल की 20 छात्राओं को बंधक बना लिया (To stop the transfer two teachers took 20 girl students hostage)। मामला सामने आने के बाद दोनों शिक्षिकाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, घटना के बाद से बंधक बनी छात्राएं (two teachers took 20 girl students hostage) डरी-सहमी हुई हैं।

मामला प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के बेहजम ब्लाक के कस्तूरबा बांधी बालिका विद्यालय का है। यहां मनोरमा मिश्रा और गोल्डी कटियार नाम की शिक्षिका है। इन्होंने अपना ट्रांसफर रुकवाने के लिए गुरुवार की रात 20 छात्राओं को बंधक बना लिया (two teachers took 20 girl students hostage) और प्रशासन पर ट्रांसफर रोकने का दबाव बनाया। काफी देर तक हंगामा होने के बाद इलाके के लोगों ने जब इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस टीम ने बंधक बनाए गई सभी 20 छात्राओं को दोनों शिक्षिकाओं के कब्जे से छुड़ाया। छात्राओं का आरोप है दोनों शिक्षिका उन्हें प्रताड़ित कर रही थीं। पुलिस ने दोनों टीचरों पर 342, 504,336 धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  शिमला से बरामद हुई उत्तराखंड से अपहृत की गई किशोरी, आरोपी गिरफ्तार

वहीं यह मामला जब बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत पांडे तक पहुंचा तो उन्होंने बताया कि महिला शिक्षकों ने अनुशासनात्मक आधार पर दूसरे विद्यालय में हुए उनके तबादले को रद करने के लिए जिले के अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए इस तरह के हथकंडे (two teachers took 20 girl students hostage) अपनाए। वार्डन ललित कुमारी ने उन्हें और जिला समन्वयक, बालिका शिक्षा रेणु श्रीवास्तव को घटना के बारे में सूचित किया, जिसके बाद वे स्कूल पहुंचे और वहां कई घंटों तक मौजूद रहें। स्थानीय पुलिस थाना से महिला पुलिस को बुलाया गया और लड़कियों को अपने छात्रावास के कमरे में वापस लाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  यहां सड़क किनारे जंगल में पड़ा मिला अज्ञात शव, इलाके में फैली सनसनी

बीएसए पांडे ने कहा कि इस संबंध में जिला समन्वयक बालिका शिक्षा रेणु श्रीवास्तव ने दोनों शिक्षकों मनोरमा मिश्रा और गोल्डी कटियार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं के के तहत एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस मामलें की चार सदस्यीय समिति द्वारा विभागीय जांच की जाएगी। समिति को तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि जांच में दोषी पाए जाने पर शिक्षकों के खिलाफ सेवा अनुबंध को समाप्त करने सहित कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में लगातार जल रहे जंगल, वनाग्नि से 436.42 हेक्टेयर जंगल हो चुके स्वाहा

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।