हल्द्वानी : आज सिर्फ चार केंद्रों में ही टीकाकरण, एसटीएच में यह बड़ी सुविधा हुई बंद

हल्द्वानी । कोरोना संक्रमण काफी तेजी से लोगों को शिकार बना रहा है। इसके कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है। जिले में शनिवार को ही चार डॉक्टर और चार छात्र समेत 129 लोग संक्रमित पाए गए हैं। मरीजों की इस तरह तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए शहर के सुशीला तिवारी अस्पताल के कोरोना वार्ड में 40 बेड बढ़ा दिए गए हैं। इसके साथ ही यहां अब कुल बेडों की संख्या 157 हो गई है। अभी यहां 65 मरीज भर्ती हैं।

अस्पताल के एमएस डा. अरुण जोशी ने बताया कि एसटीएच में रोजाना ही करीब 15 मरीज आ रहे हैं। इस समय यहां 65 मरीज भर्ती हो चुके हैं। आगे मरीजों की संख्या और बढ़ने की संभावना काे देखते हुए सी वार्ड में 40 बेड बढ़ा दिए गए हैं। इससे अब कुल बेड 157 हो गए हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती 65 मरीजों में 10 की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में कोविड वैक्सीन का संकट, इन जिलों में स्टॉक खत्म, कल से बंद हो सकता है टीकाकरण

यह भी पढ़ें : Corona : बेकाबू हुई महामारी, वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी लखनऊ KGMU के 100 डॉक्टर-कर्मचारी संक्रमित, OPD बंद

12 अप्रैल से एसटीएच में नहीं होंगे ऑपरेशन

एमएस डा. अरुण जोशी ने बताया कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने तय किया है कि अस्पताल में अब 12 अप्रैल से ऑपरेशन नहीं होंगे। इसके लिए सभी विभागों के अध्यक्षों को भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि केवल इमरजेंसी केस वाले ऑपरेशन ही यहां किए जाएंगे।

टीका भी खत्म, आज सिर्फ चार केंद्रों में ही होगा वैक्सीनेशन

टीके का संकट अब हर तरफ होने लगा है। नैनीताल जिले में भी ऐसी ही स्थिति बन गई है। इसलिए रविवार को केवल चार स्वास्थ्य केंद्रों में ही टीकाकरण किया जाएगा। ये केंद्र हल्द्वानी में बेस अस्पताल, रामनगर में संयुक्त चिकित्सालय, कालाढूंगी सीएचसी और भीड़ापानी एसएडी है। वहीं शनिवार को 21 केंद्रों में टीकाकरण हुआ, जहां 3237 लोगों ने टीका लगवाया। इससे पहले जिले में 45 केंद्रों में टीकाकरण हो रहा था।

यह भी पढ़ें : पांच राज्यों से होकर नंगे पांव उत्तराखंड पहुंचा आदिवासी बच्चों का दल, कोरोना संक्रमित मिले तो यूपी तक मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें : लापरवाही की हद : कोरोना की जगह लगा दिया एंटी रेबीज का टीका, महिलाओं का हुआ यह हाल

नैनीताल में भी संकट, आज नहीं लगेगा टीका

टीके का संकट नैनीताल शहर में भी हो गया है। बीडी पांडे अस्पताल में टीकाकरण बंद कर दिया गया है। यहां अब केवल 200 डोज वैक्सीन ही बची है। ऐसे में रविवार को वैक्सीनेशन नहीं होगा। पीएमएस डॉ. धामी ने बताया कि रविवार शाम तक टीके की खेप पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में सोमवार को फिर टीकाकरण शुरू हो सकता है।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*