spot_img

Tokyo Para Olympic : गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास यतिराज ने जीता रजत पदक, हर तरफ से मिल रही शुभकामनाएं

लखनऊ। टोक्यो में खेली जा रही पैरा आेलंपिक में भारत का शानदार प्रदर्शन आज भी जारी है। यहां गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास यतिराज ने पुरुष सिंगल्स बैडमिंटन स्पर्धा एसएल-4 में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। फाइनल मुकाबले में उन्हें फ्रांस के खिलाड़ी लुकास माजुर ने 2-1 से शिकस्त दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच फाइनल में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। लेकिन बाद में खिताबी मुकाबला लुकास जीतने में सफल रहे। उन्होंने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास को 21-15, 17-21, और 15-21 से हराया। उन्हें इस जीत के लिए हर तरफ से शुभकामनाएं मिल रही हैं। पीएम माेदी व सीएम योगी ने भी सुहास को बधाइयां देते हुए ट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें : Tokyo Para Olympic : भारत की झोली में पांचवां गोल्ड, बैडमिंटन में कृष्णा ने हांगकांग को दी शिकस्त

यह भी पढ़ें : Tokyo Para Olympics में भारत का सोना-चांदी पर निशाना, मनीष नरवाल ने जीता गोल्ड, सिंहराज को सिल्वर मेडल

फाइनल मुकाबले में सुहास और लुकास के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले गेम में फ्रांसीसी खिलाड़ी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए शानदार शुरुआत की और 6-3 की बढ़त बना ली। लेकिन सुहास ने बेहतरीन वापसी करते हुए पहला सेट 21-15 से अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में फिर लुकास ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन सुहास ने लगातार पांच अंक बटोरकर स्कोर 11-8 कर दिया। लेकिन इस दौरान फ्रांस के लुकास वापसी करने में सफल रहे और उन्होंने दूसरा गेम 21-17 से जीतकर मैच 1-1 से बराबर कर दिया। तीसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच जमकर जंग देखने को मिली। एक समय सुहास 11-10 से आगे थे। लेकिन लुकास ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए तीसरा गेम 21-15 से अपने नाम किया।

पीएम मोदी व सीएम योगी ने दी बधाई

सुहास के रजत पदक जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, सेवा और खेल का अद्भुत संगम, सुहास यतिराज ने अपने अपने असाधारण प्रदर्शन के चलते पूरे देश की कल्पना पर कब्जा कर लिया है, उन्हें बैडमिंटन में रजत पदक जीतने पर बधाई, सुहास को भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुहास को बधाई देते हुए कहा, आज टोक्यो पैरालंपिक में गौतमबुद्ध नगर सुहास एलवाई ने सुहास एल. वाई. ने बैडमिंटन स्पर्धा में रजत पदक जीतकर भारतवर्ष की खेल प्रतिभा को वैश्विक पटल पर प्रतिष्ठित किया है, समूचे देश को हर्षाने वाली यह अविस्मरणीय उपलब्धि अनेकानेक खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी,

आपको अनन्त शुभकामनाएं। जय हिंद!

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!