रामनगर में लाल, हरी और पीली लाइटों से होगा यातायात का संचालन, इन दो चौराहों पर लगेंगी ट्रैफिक लाइटें

रामनगर। रामनगर में यातायात नियमों का पालन कराने के लिए अब ट्रैफिक लाइटें लगाई जाएंगी। इसके लिए फिलहार लखनपुर चौराहे व भवानीगंज चौराहे को चुना गया है। जल्द ही इन दोनों जगहों पर ट्रैफिक लाइट के हिसाब से यातायात का संचालन शुरू हो जाएगा।

काॅर्बेट पार्क होने की वजह से रामनगर में पर्यटकों के वाहनों की काफी आवाजाही रहती है। पीक सीजन में नगर की मुख्य रानीखेत रोड के फुटपाथ पर अतिक्रमण की वजह से जाम की स्थिति भी बनी रहती है। यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए प्रशासन ने पूर्व में लखनपुर व भवानीगंज चौराहे का चौड़ीकरण भी कराया था। इसके बाद भी इन दो जगहों पर ही सबसे ज्यादा जाम लगता है।

पुलिस के मुताबिक, पूर्व डीएम संविन बंसल के समय में रानीखेत रोड पर जाम से निजात दिलाने के तहत ट्रैफिक लाइट लगाने का प्रस्ताव भेजा गया था। जिला प्रशासन की ओर से अब लखनपुर व भवानीगंज चौराहे पर ट्रैफिक लाइट लगाने की अनुमति मिल चुकी है। इसके तहत लखनपुर में ट्रैफिक लाइट लगाने का काम शुरू हो गया है। कोतवाल अबुल कलाम ने बताया कि नगर की यातायात व्यवस्था सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। ट्रैफिक लाइट लगने के बाद भी पुलिस कर्मी इन दो जगहों पर पहले की तरह तैनात रहेंगे। ट्रैफिक लाइट के हिसाब से ही अब इन जगह पर यातायात संचालित होगा।

हल्द्वानी में भी लगी है ट्रैफिक लाइटें

हल्द्वानी में भी यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए कुछ महीने पहले ट्रैफिक लाइटें लगाई गई थीं। इसके लिए 13 चौराहों का चयन किया गया था, मगर ये अभी तक काम नहीं कर रहीं। बीते दिनों एसएसपी ने बताया था कि अभी इनका ट्रायल ही चल रहा है। तीन चौराहोें पर लाइटों का ट्रायल हो चुका है। शेष 10 जगहों पर होना बाकी है। ट्रायल पूरा होते ही यातायात व्यवस्था ट्रैफिक लाइटों के हिसाब से चलने लगेगी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*